चमके सूर्य मगर नहीं चमक पायी इंडिया, ठोका तूफानी शतक देखें वीडियो

surya kumar yadav

तीन टी20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच भारतीय और इंग्लैंड के बीच 10 जुलाई को इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया। मैच मे टॉस जीतकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 215 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए। भारत की ओर से से सूर्य कुमार के अतिरिक्त कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हुए। इस वजह कारण से से टीम इंडिया को 17 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन सात विकेट

भारतीय टीम को इस आखिरी मैच को भले ही 17 रन से हार गयी हो , लेकिन मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी बैटिंग से सबका दिल जीता। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 55 गेंदों कामे ही 117 रनों की विस्फोटक पारी खेली है, जिसमे उनके बैट से 14 चौके और 6 गगनचुंबी छक्का देखने को मिला है। लेकिन फिर भी वो टीम इंडिया को जीत दिलाने मे सफल नहीं हुए। कप्तान रोहित शर्मा ने आज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार मे से किसी एक सीनियर गेंदबाज को खेलने का मौका नहीं दिया । ये गलती इंडिया को बहुत भारी पड़ गई। दोनों ही गेंदबाजों जमकर रन लुटा दिये । कोई भी अनुभवी गेंदबाज होता तो इंडिया ये मैच जीत भी सकती थी।

सूर्यकुमार ने लगाई रिकॉर्ड झड़ी

टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव तूफानी शतक की वजह से टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का कर लिया है। शायद इस प्लेयर के खेल की वजह से विराट कोहली को टी-20 टीम से बाहर भी होना पड़ जाये । नीचे दिये गए है सूर्यकुमार वह रिकॉर्ड के जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान बनाया है।

1. सूर्यकुमार ने शतक लगा कर सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज के बाद टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए शतक जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

2. सूर्यकुमार यादव 117 रनों की तूफानी पारी खेली है। इस पारी के साथ ही टी-20 की एक पारी में वो भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे रोहित शर्मा 118 रन बनाए थे।अपनी पारी के दौरान सूर्य कुमार ने 14 चौका और 6 गगनचुंबी छक्का लगाया है।

3. इस विस्फोटक शतक के साथ ही भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल को अब सूर्यकुमार ने पीछे छोड़ दिया है।इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से यह कारनामा केएल राहुल ने ही किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top