भारत में बंटी तो टीम, बी टीम के कोच बने धाकड़ बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की हुई छुट्टी

team b

राहुल द्रविड़ की हुई छुट्टी, वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया हेड कोच भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का कार्यक्रम हाल ही में घोषित किया गया। BCCI के हवाले से यह खबर है कि जिंबाब्वे दौरे पर भारत की सीनियर टीम को नहीं भेजा जाएगा। भारत की बी टीम केओ जिंबाब्वे के दौरे पर भेजा जाएगा । रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को फिर से आराम मिलने वाला है। केवल युवा खिलाड़ियों को जिंबाब्वे के साथ खेलने के लिए भेजा जा सकता है।

इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे कोच

जिंबाब्वे के विरुद्ध वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच होंगे BCCI यह भी कंफर्म कर चुके। मेन हेड कोच राहुल द्रविड़ को रेस्ट पर भेजा जाएगा। व्यस्त शेड्यूल भारतीय टीम के होने कारण बड़ा यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि अभी हाल ही मे आयरलैंड के खिलाफ भारत की बी टीम को भेजा गया था, उसी वक़्त इंग्लैंड के खिलाफ चल रही T20 सीरीज के लिए भी भारत के ही भारत की ए और बी टीम की घोषणा की गई। इंग्लैंड के साथ भी पहले मुकाबले के लिए वही बी टीम चुनी गई जो आयरलैंड दौरे पर गई थी। जबकि आखिरी दो मैचो भारत की ए टीम को चुना गया।

भारत और जिंबाब्वे के बीच होने वाली वनडे सीरीज का कार्यक्रम बी टीम के कोच बने धाकड़ बल्लेबाज

पहला वनडे मैच- 18 अगस्त

दूसरा वनडे मैच- 20 अगस्त

तीसरा वनडे मैच- 22 अगस्त

भारत का वेस्टइंडीज का दौरा इसी महीने

भारत का वेस्टइंडीज का दौरा जिंबाब्वे दौरे से पहले भी है। इसी जुलाई के महीने में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी जो कि 22 जुलाई से शुरू होगी और 27 जुलाई को खत्म होगी। वही 5 T20 में चौकी सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top