जान बुझ के हारी इंडिया सच से उठा पर्दा, देखें वीडियो

viral wicket

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज नॉर्टिंघम के स्टेडियम में तीन मैच की टी20 सीरीज का कल आखिरी मुकाबला खेला गया । इस टी 20 सीरीज मे जहाँ पहले ही मैच में इंडिया ने इंग्लैंड को 50 रन और दूसरे मैच को 49 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका था। लेकिन इस सीरीज के तीसरे मैच मे इंग्लैंड टीम ने भी वापसी करते हुए भारतीय टीम को 17 रन से पटखनी दे दिया भारतीय टीम इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान मे उतरी थी । इस टीम मे कई बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी मौका दिया गया था । उमरान मलिक ने अपने पहले ओवर में 16 रन लुटाने के बाद उमरान ने शानदार वापसी करते हुए सलामी बल्लेबाज रॉय को अपने अतिरिक्त उछाल से आउट किया ।

जबरजस्त फॉर्म मे चल रहे दीपक हुड्डा फिर हुए बाहर

शानदार फॉर्म मे चल रहे बल्लेबाज दीपक हुड्डा को इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी मैच मे भी मौका नहीं दिया गया ये निर्णय भी सभी क्रिकेट फैंस को चौकाने वाली बात रही । इस टीम मे भारी फेरबदल करते हुए वहीँ हार्दिक , भुवनेश्वर कुमार , बुमराह , चहल की जगह पर आवेश खान , उमरान मलिक , रवि बिश्नोई और श्रेयस को टीम इंडिया में जगह दी गई है ।

आखिर क्यू क्लीन स्वीप नहीं करना चाही इंडिया

उमरान मलिक के मैच के पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज बटलर और जेसन रॉय दोनों ने उन्हें आड़े हाथों में लेते हुए कुल 16 रन ठोक दिया । उमरान मालिक ने वहीँ उन्होंने अपने ओवर में 2 डॉट गेंद फेकी । उमरान ने अपने पहले खराब ओवर के बाद शानदार वापसी की और रॉय का विकेट चटकाया ।

रॉय का यह विकेट 8 वीं ओवर की पहली गेंद पर गिरा जहाँ उमरान मलिक की शानदार तेज व उछाल भरी गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय चकमा खा बैठे और बाहरी गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर ऋसभ पंत के दस्तानों मे समा गई

IND Vs ENG: रोहित शर्मा की एक छोटी सी गलती की वजह से गंवाया जीता हुआ मैच, देखें वीडियो

 

इससे पहले जेसन रॉय ने आउट होने से पहले 26 गेंद पर 1 चौके और 2 छक्के की मदद से शानदार 27 रन बनाये । इस मैच मे काफी दिन बाद रॉय शानदार फॉर्म में लग रहे थे लेकिन उनका विकेट लेकर उमरान ने भारत को दूसरा ब्रेक दिलवाया ।

इस शानदार विकेट का विडियो देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top