वर्ल्ड कप 2023 का ऐलान होते ही PCB ने BCCI के खिलाफ खोला मोर्चा, पाकिस्तान की जुबान में दी धमकी

वर्ल्ड कप 2023 का ऐलान होते ही पंजाब क्रिकेट ने BCCI के खिलाफ खोला मोर्चा, पाकिस्तान की जुबान में दी धमकी

भारत में होने वाले आगामी विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी ने मंगलवार को कार्यक्रम की घोषणा कर दिया है . यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को शुरू होने वाला है, जिसका फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े मैदान, प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। विश्व कप के सभी मैच दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, धर्मशाला, बैंगलोर और अहमदाबाद में दस स्थानों पर खेले जाएंगे। हालांकि, इस घोषणा के बीच पंजाब के खेल मंत्री ने बीसीसीआई पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

खेल मंत्री ने बीसीसीआई पर पक्षपात का आरोप लगाया

इस बार वर्ल्ड कप में हैरानी की बात यह है कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली को एक भी मैच की मेजबानी का मौका नहीं दिया गया है, जबकि यह शीर्ष पांच स्टेडियमों में से एक और दुनिया भर में एक मान्यता प्राप्त स्टेडियम है। इस चूक ने पंजाब के खेल मंत्री को बीसीसीआई पर पक्षपात का आरोप लगाने पर मजबूर कर दिया हेयर ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि पंजाब इस तरह के अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगा।

उद्घाटन मैच और अंतिम मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

पंजाब के खेल मंत्री गुरुमीत सिंह ने कहा: “उद्घाटन मैच और अंतिम मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके अलावा, इस मैदान को भारत-पाकिस्तान मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है। इसके विपरीत, हमारे पड़ोसी राज्य धर्मशाला को पांच मैच आवंटित किए गए हैं। इस भेदभाव से यह स्पष्ट है कि पंजाब को राजनीतिक खेल का शिकार बनाया जा रहा है।”

मोहाली ने 1996 और 2011 में विश्व कप सेमीफाइनल की मेजबानी किया

विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा से पाकिस्तान को भी तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अपने मैच मुंबई के बाहर खेलने की मांग की। हालाँकि, आईसीसी और बीसीसीआई ने उनके अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया। पंजाब में, भाजपा को विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण मंत्री का मानना ​​है कि इसने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम को किसी भी मैच की मेजबानी से बाहर करने के फैसले को प्रभावित किया। आपको बता दें कि मोहाली ने इससे पहले 1996 और 2011 में विश्व कप सेमीफाइनल की मेजबानी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top