टीवी पर नहीं आएगा एशिया कप और वनडे विश्व कप का एक भी मुकाबला, यहाँ पर देख पाएंगे बिलकुल फ्री

आईपीएल 2023 सीजन क्रिकेट के दीवानों के लिए एक शानदार अनुभव रहा है। पूरे सीजन को जियो सिनेमा पर मुफ्त में प्रसारित किया गया था, जिससे शहरों और गांवों में प्रशंसकों को खुशी और उत्साह मिला और अब, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए और भी शानदार खबर है जो निश्चित रूप से उनके चेहरे पर मुस्कान लाएगी। आइए इस रोमांचक अपडेट के बारे में जानें।

निकट भविष्य में, दो बड़े एकदिवसीय टूर्नामेंट होने वाले हैं। पहला एशिया कप 2023 है फिर उसके बाद एकदिवसीय विश्व कप 2023 है, दोनों भारत में आयोजित होने वाले हैं। क्रिकेट प्रशंसकों को इस बात की चिंता थी कि वे इन टूर्नामेंटों को कैसे देख पाएंगे। हालांकि, हॉटस्टार उनके बचाव में आ गया है। हॉटस्टार ने घोषणा की है कि वह एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 का मुफ्त कवरेज प्रदान करेगा।

एशिया कप 2023 2 सितंबर से 17 सितंबर 2023 तक होने वाला है। मूल रूप से, पाकिस्तान के पास इस टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार थे। हालाँकि, सुरक्षा चिंताओं और बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजने के फैसले के कारण, इस टूर्नामेंट का भाग्य फिलहाल अनिश्चित है। एशियाई क्रिकेट परिषद को अभी यह निर्धारित करना है कि टूर्नामेंट को स्थानांतरित किया जाएगा या रद्द कर दिया जाएगा। फैंस बेसब्री से काउंसिल के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

एशिया कप 2023 के बाद, ODI विश्व कप 2023 केंद्र चरण में होगा। एकदिवसीय प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ टीमों की विशेषता वाला यह भव्य टूर्नामेंट भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा। दस टीमें भाग लेंगी, जिसमें भारत सहित आठ टीमें पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। शेष दो स्थान क्वालीफायर के माध्यम से तय किए जाएंगे, जो जिम्बाब्वे में होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top