IND vs ENG: रोहित शर्मा की एक छोटी सी गलती की वजह से गंवाया जीता हुआ मैच, देखें वीडियो

ind vs eng

तीन टी20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच भारतीय और इंग्लैंड के बीच 10 जुलाई को इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया। इंग्लैंड इस मैच को 17 रन से जीतने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस मैच मे इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 215 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए। जवाब मे भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

IND vs ENG  इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन सात विकेट

मैच मे टॉस जीतकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 215 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए। इंग्लैंड कप्तान जॉस बटलर ने केवल 18 रन के बना कर आउट हुए इसके बाद जेसन रॉय ( 27 रन), फिल साल्ट ( 8), एच ब्रुक ( 19), मोईन अली ( 0) और क्रिश जॉर्डन ने ( 11 रन) बनाए। इसके डेविड मालान ने 39 गेंदों में 197 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और पांच छक्के के साथ 77 रन की पारी खेली है। साथी खिलाड़ी ऑल राउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने 29 गेंद में चार छक्के की मदद से 42 रन की तूफानी पारी खेली इंडिया के स्पिनर रवि विश्नोई ने चार ओवर्स में 30 रन देकर दो विकेट और हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 35 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट और उमरान मालिक ने चार ओवर्स में 56 रन देकर एक विकेट लिया।

जानिए IND vs ENG कब खेला जायेगा एकदिवसीय मुकाबला देखें 

विशाल से लक्ष्य 216 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए और पावरप्ले मे अपना विकेट फेक चले गए । कप्तान रोहित शर्मा ( 11 रन), विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( 1 रन) और विराट कोहली ( 11 रन) बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को चलाया। 16वें तक ए श्रेयस अय्यर आउट हो गए। इस मैच मे सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंद में 212 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं। जिसमें 14 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। श्रेयस अय्यर ने 23 गेंद में दो छक्के के साथ 28 रन की पारी खेली। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शतक बनाया। दिनेश कार्तिक ( 6 रन), रविंद्र जडेजा ( 7 रन), हर्षल पटेल ( 1 रन) और रवि विश्नोई ( 2 रन) बनाकर आउट हुए। अंत में आवेश खान नाबाद लौटे।

इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज ने चार ओवर्स में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। डेविड विले ने चार ओवर्स में 40 रन देकर दो विकेट और क्रिश जॉर्डन ने चार ओवर्स में 37 रन देकर दो विकेट लिए। रिचर्ड ग्लीसन ने चार ओवर्स में 31 रन देकर एक विकेट और मोइन अली ने दो ओवर्स में 31 रन देकर एक विकेट लिया।

रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह

कप्तान रोहित शर्मा ने आज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार मे से किसी एक सीनियर गेंदबाज को मौका नहीं दिया । ये गलती इंडिया को बहुत भारी पड़ गई। दोनों ही गेंदबाजों जमकर रन लुटा दिये । कोई भी अनुभवी गेंदबाज होता तो इंडिया ये मैच जीत भी सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top