सूर्य कुमार के जगह रिंकू तो बुमराह की जगह कार्तिक त्यागी, अजब ढंग से बनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI , फैंस का चकराया माथा

ind vs wi

टीम इंडिया को अगले महीने 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों (WI vs IND) की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है, लेकिन 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन अभी नहीं हुआ है।

रिंकू सिंह और कार्तिक त्यागी को पदार्पण का मिलेगा मौका

बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की बी टीम उतारने पर विचार कर रही है. इससे रिंकू सिंह और कार्तिक त्यागी समेत कई खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा। आइए एक नजर डालते हैं उन संभावित खिलाड़ियों पर जिन्हें इस सीरीज के लिए भारत की बी टीम में शामिल किया जा सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ टी20 फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल को टी20 सीरीज के लिए चुना जा सकता है. उन्होंने 14 मैचों में 625 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऋतुराज गायकवाड़ टी20 फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ये दोनों खिलाड़ी भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

बतौर कीपर जितेश शर्मा टीम में होंगे शामिल

मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी के एक बार फिर से शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने हाल के मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार यादव संभवत: अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए चौथे नंबर पर काबिज होंगे। पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के पास आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद बतौर कीपर टीम में शामिल होने का मौका है.

कप्तान हार्दिक पंड्या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे

कप्तान हार्दिक पंड्या फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका फिर से शुरू करेंगे, आमतौर पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। उनके साथ रिंकू सिंह भी शामिल हो सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं। अगर इस सीरीज में उन्हें मौका मिले तो वह अपना आक्रामक गेमप्ले दिखा सकते हैं।

मुकेश कुमार को भी टी20 सीरीज में शामिल किया जा सकता है

गेंदबाजी के लिए आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले लाल मुकेश कुमार को भी टी20 सीरीज में शामिल किया जा सकता है. सभी की निगाहें अपनी गति के लिए मशहूर तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह पर होंगी। इसके अतिरिक्त, स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि विश्वकर्मा को स्पिन विभाग में चुने जाने की संभावना है।

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित बी टीम:

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (सी), रिंकू सिंह, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल, कार्तिक त्यागी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top