एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लगा डबल झटका, लोकेश राहुल के बाद अब ये दिग्गज बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर, अपने बल्ले से उगलता है आग

रोहित कोहली राहुल का टीम से कटा पत्ता

जैसा कि हम सभी को पता है इस साल एशिया कप साल 2023 का आयोजन होने वाला है और वही आपको बता दे की इसकी अधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं करी गई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि एशिया कप साल 2023 की शुरुआत अगस्त के महीने से लेकर सितंबर के बीच खेला जाएगा। लेकिन आपको बता दें कि इसी दौरान भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। वह झटका इनकी टीम के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपनी चोट से अभी तक पूरी तरीके से फिट नहीं हो पाए हैं, जिसके चलते वो एशिया कप 2023 के बड़े टूर्नामेंट से भी बाहर रहेंगे।

 

एशिया कप शुरू होने से पहले ही भारत को लगा तगड़ा झटका

 

जैसा की आप सभी को पता है हाल ही में आई पी एल 2023 के दौरान भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर और बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक लोकेश राहुल को काफी गंभीर चोट आई थी। जिसके कारण वह सर्जरी कराने के लिए विदेश पहुंचे थे। हालांकि भले ही लोकेश राहुल की सर्जरी सफल हो गई, लेकिन वह एशिया कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। वही इनके बाद श्रेयस अय्यर के बारे में भी एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई है कि, वह अपने चोट से पूरी तरीके से फिट नहीं हो पाए हैं। जिसके चलते वह एशिया कप साल 2023 में भी नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर काफी लंबे चोट के कारण से टीम इंडिया से दूरी बनाए हुए हैं।

 

इन कारणों से श्रेयस नहीं कर पाएंगे वापसी

दरअसल आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने हाल ही में अपनी चोट की सर्जरी करवाई है। जो की पूरी तरह से सफल भी रही लेकिन, आपको बता दें कि इनकी सर्जरी होने के बाद सभी को उम्मीद थी कि एशिया कप साल 2023 में टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे। लेकिन हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, एशिया कप में टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर वापसी नहीं करने वाले हैं। और उन्हें फिट होने में काफी लंबा समय लगेगा। क्योंकि उनके सफल सर्जरी होने के बाद भी अभी तक चोट सही से ठीक नहीं हो पाया है और उनको काफी ज्यादा परेशानियों का सामना अभी भी करना पड़ रहा है।

 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में लगी थी गंभीर चोट

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में श्रेयस अय्यर को काफी तगड़ा चोट लग गया था। जिसके कारण वह आई पी एल 2023 का पूरा सीजन भी नहीं खेल पाए थे और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी पूरी तरह से मिस कर दिए थे। और जुलाई में होने वाले वेस्टइंडीज द्वारे में भी श्रेयस अय्यर को नहीं शामिल किया गया है। इसके अलावा एशिया कप और वर्ल्ड कप में खेलने की बहुत कम उम्मीद बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top