क्रिकेट में खुला काला चिट्ठा 4 ओपनिंग बल्लेबाजों की आखिर जरूरत क्या है, राजनीति से बनी टीम इंडिया, इस बदलाव को देख आप भी पीट लेंगे माथा

राजनीति से बनी टीम इंडिया, इस बदलाव को देख आप भी पीट लेंगे माथा

बीसीसीआई ने हाल ही में वेस्टइंडीज(IND vs WI) के खिलाफ आगामी टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा किया है । इस बार के चयन मे हैरानी की बात यह है कि चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को पहली बार मौका दिया गया है। टीम का चयन कुछ बदलावों को दर्शाता है, लेकिन इसे पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना का भी सामना करना पड़ा है जो चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं।

वसीम जाफर ने चुनी गई टेस्ट टीम पर निराशा व्यक्त की

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के लिए चुनी गई टेस्ट टीम पर निराशा व्यक्त की और चयनकर्ताओं के सामने तीन चुनौतीपूर्ण सवाल उठाए। जाफर ने टीम में चार सलामी बल्लेबाजों को शामिल करने पर सवाल उठाते हुए इस तरह के चयन की जरूरत पर सवाल उठाया। इसके बजाय, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को अतिरिक्त मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में चुनने का सुझाव दिया।

गायकवाड़ को अचानक शामिल किए जाने पर सवाल उठाया

जाफर का दूसरा सवाल अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल के इर्द-गिर्द घूमता रहा, जो लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम में मौके का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या उन्हें इसलिए नजरअंदाज किया गया क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेले थे। जाफर ने हाल के रणजी ट्रॉफी सीज़न में 1000 से अधिक के औसत से रन बनाने वाले पांचाल के प्रभावशाली प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और ऋतुराज गायकवाड़ को अचानक शामिल किए जाने पर सवाल उठाया।

12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली है टेस्ट सीरीज

जाफर द्वारा उठाया गया तीसरा सवाल मोहम्मद शमी को आराम देने के फैसले से संबंधित है, जिन्हें एक महीने का ब्रेक दिया गया है। जाफर का मानना है कि शमी अधिक मैच प्रैक्टिस से बेहतर प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में खेलने के बावजूद शमी को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया।आपको बता देंगौरतलब है कि भारत अपने अगले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से होगा । टेस्ट के बाद भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच भी होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top