वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई टीम इंडिया की गाड़ी। शुभ्मन गिल बनेंगे कप्तान, यह 8 खिलाड़ी पहली बार करेंगे विदेशी दौरा

दरअसल दोस्तों भारतीय टीम को आगामी समय में 3 अगस्त से 13 अगस्त के बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। यह सीरीज इस टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। क्योंकि इस सीरीज दौरान टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी। हालांकि रिपोर्टों के मुताबिक यह पता चला है कि इस सीरीज में खिलाड़ियों से लेकर कप्तान बनाया होगा। आईए जानते हैं बीसीसीआई वेस्टइंडीज दौरे पर कैसी टीम भेज सकती है।

गिल बनेंगे कप्तान।

इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि की अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या इस सीरीज से बाहर रहेंगे। बता दें कि शुभमन गिल का पिछले 6 महीने के दौरान क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन रहा है और वे भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान माने जाने लगे हैं। इसलिए इस दौरे पर उन्हें कप्तान बनाकर बीसीसीआई उन्हें कप्तानी का अनुभव देना चाहती है।

इन युवा खिलाड़ियों को भी मिलेगा मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के दौरान भारतीय टीम की इन युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है जिसमें, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा, रिंकु सिंह, प्रभसिमरन सिंह, आकाश माधवाल, मोहसिन खान।

इन युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षऱ पटेल, उमरान मलिक और वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया जा सकता है। इन खिलाड़ियों के टीम में रहने से टीम संतुलित रहेगी।

टी 20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा, रिंकु सिंह, प्रभसिमरन सिंह, अक्षऱ पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आकाश माधवाल, मोहसिन खान, उमरान मलिक, वरुण चक्रवर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top