गेंदबाज ने फेंकी ऐसी लेग स्पिन, स्मिथ हो गए भौचक्के बैट छोड़ कर किया प्रणाम, यूजरों को आयी शेन वार्न की याद

श्रीलंका मे हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 28वां सेंचुरी जमाया. बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपनी यह पारी मे 272 गेंद खेलकर 145 रन बनाए । स्टीव स्मिथ ने अपनी इस पारी में 16 बाउंड्री भी लगाने में कामयाब रहे. मार्नस लाबुशाने भी स्टीव स्मिथ के अतिरिक्त 156 गेंद पर 104 रन की शतकीय पारी खेली. दोनों ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी की शतकीय पारी के बदौलत ही इस टेस्ट मैच मे ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए. मैच मे स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 28 शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनने का रेकॉर्ड भी अपने नाम किया भी . श्रीलंका की धरती पर हो रहे टेस्ट मैच मे एक ओर जहां स्टीव स्मिथ ने सेंचुरी पारी खेलकर धमाल मचाया तो वहीं सधी हुए बल्लेबाजी के दौरान अपने बॉडी लेंगउएज से भी हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रहे

स्टीव स्मिथ जैसा खिलाड़ी हमेशा से बल्लेबाजी के दौरान अजीब- अजीब रिएक्शन देने मशहूर हैं लेकिन इस टेस्ट मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऐसा रीएक्शन दिया जिससे कि हर क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. दरअसल पूरा मामला यह ये कि श्रीलंका की ओर से अपना डेब्यू मैच खेलने वाले स्पिनर प्रभात जयसूर्या की स्पिन होती गेंद पर स्मिथ चकमा खा गए. हालांकि प्रभात की इस गेंद पर वह आउट तो नहीं हुए लेकिन जिस तरह से डेब्यू करने वाले स्पिनर की गेंद पर स्मिथ चकमा खा गए उसने उन्हें हैरान जरूर कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट मैच कि इस पारी के 77वें ओवर की तीसरी गेंद ने जिस तरीके से स्पिनर ने हवा में फ्लाइट कराया था उस पर बल्लेबाज स्मिथ ने पांव आगे बढ़ाकर रक्षातमक तरीके से ख्लेने कोशिश की लेकिन गेंद क्रीज़ पर टप्पा खाने के बाद नब्बे डिग्री का कोण बनाते हुए बाहर की ओर निकली, जिससे गेंद स्मिथ के बैट पर न लगकर विकेटकीपर के पास चली गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top