जिस खिलाडी को रोहित ने तरसाया, ठोका 8 गेंद में 44 रन और सबसे तेज पचासा देखें वीडियो

sanjay

इन दिनो तमिलनाडू मे चल रहे तमिलनाडु प्रीमियर लीग में नेल्लई रॉयल किंग्स की तरफ से से खेल रहे संजय यादव ने मात्र 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगा दिया है यह इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। सं जय यादव नेडिंडीगुल ड्रैगन्स के विरुद्ध खेले गए इस मैच में नेल्लई रॉयल किंग्स की टीम को जीत के लिए 131 रन बनाने थे जिसे नेल्लई रॉयल किंग्स टीम की टीम ने संजय यादव और अपराजित के तेजतर्रार पारियों से मात्र 11 ओवरों में ही बना दिया ।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग मे संजय यादव आईपीएल में सबसे तेज पचासा लगाने का रिकॉर्ड को बराबर करने में केवल एक गेंद से रह गए । IPL में केएल राहुल के अतिरिक्त नाइट राइडर्स के पैट कमिंस ने 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। आपको बता दें कि अभी तक भारत की ओर से सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर हैं जिन्होंने वर्ष 2007 विश्व कप में केवल 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। यह विश्व रिकॉर्ड आज भी कायम है।

अगर कल हुए तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मैच की बात करें तो डिंडीगुल ड्रैगन्स ने पहले बेटिंग करते हुए विशाल वैध्या (45) और कप्तान हरि निशांत (37) के कारण एक अच्छी शुरूआत मिल गई । क्योंकि यह मैच बारिश के कारण रुका था इसलिए 12 ओवर के इस मैच में डिंडीगुल ड्रैगन्स टीम के मिडिल ऑर्डर ने टीम के लिए उपयोगी रन बनाकर स्कोर 130 पर ला खड़ा किया।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल किंग्स की शुरूआत ठीक ठाक रही। पारी के पांचवें ओवर में 34 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद बाबा अपराजित और संजय यादव ने टीम के लिए जिम्मेदारी उठाई और कई अच्छे शॉट लगाए। दोनों ने मिलकर बाद के 6 ओवरों में ही लगभग 100 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। संजय ने 19 गेंदों में दो चौके और 6 छक्कों की मदद से 55 तो अपराजित ने 30 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top