रसेल को बाहर करके पछता रही है वेस्टइंडीज, 17 गेंदों में 64 रन बना इतिहास, शिखर और गिल के इतिहास के वपर पड़ा भारी- देखें वीडियो

russel

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरुवार (18 अगस्त) को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले वनडे मैच में शानदार साझेदारी से इतिहास रच दिया। धवन और गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए नाबाद 192 रनों की साझेदारी की। यह भारत के लिए जिम्बाब्वे में की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी के नाम था। द्रविड़ औऱ तेंदुलकर की जोड़ी ने मिलकर साल 1998 में 180 रनों की साझेदारी की थी। भारत के लिए गिल ने 72 गेंदों में दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 82 रनों की पारी खेली। वहीं धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए, जिसमें नौ चौके शामिल थे।इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे निकल गया है। सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार (20 अगस्त) को हरारे में ही खेला जाएगा।

द हंड्रेड टूर्नामेंट मे रसेल ने 17 गेंदों में जड़ दिए 64 रन

द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग में वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए खेल रहे हैं। साउथर्न ब्रेव के खिलाफ़ खेले गए पिछले मैच में भी आंद्रे रसेल ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग किया था । आंद्रे रसेल के इस तूफानी पारी के कारण उनकी टीम 68 रनों के बड़े अंतर से जीतने में सफल रही। पिछले मैच में आंद्रे रसेल ने 64 रनों की तूफानी पारी खेली है, जिसमें उनके बल्ले से 6 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं। आंद्रे रसेल उस विस्फोटक पारी के दौरान कुल 23 गेंदों का सामना किया, लेकिन उनमे से 6 गेंद उन्होंने डॉट खेली। इस वजह से रसेल सिर्फ 17 गेंदों में 64 रनों तक पहुंच गए।

एक अन्य मैच मे कप्तान बटलर ने भी मचाया धमाल


एक अन्य मैच मे द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग 2022 में इंग्लैंड टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। पिछले मैच में बटलर साउथर्न ब्रेव के विरुद्ध तूफानी पारी खेलते दिखाई दिये । इस पारी दौरान बटलर 42 गेंदों का सामना करते हुए 68 रनों की पारी खेली, जिसमे तीन चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top