सब कहते है टेस्टर बल्लेबाज, 25 गेंदों में 110 रन ठोक किया सबकी बोलती बंद देखें वीडियो

pujara

भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रह चुके चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ दिनो से विस्फोटक पारी खेल कर भारत की वनडे टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है. भारतीय टीम मे चेतेश्वर पुजारा को हमेशा से टेस्ट क्रिकेट मे धीमी बल्लेबाजी के लिए अक्सर जाना जाता है, लेकिन रॉयल लंदन वनडे कप में अपनी टीम ससेक्स के लिए वह बेहतरीन फॉर्म में के साथ अच्छी कप्तानी भी कर रहे हैं. रॉयल लंदन वनडे कप में अब तक के खेले पांच मैचों में पुजारा ने 91.75 के औसत और 120.72 के स्ट्राइक रेट से 367 रन बनाए हैं और रॉयल लंदन वनडे कप प्रतियोगिता में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा पुजारा ने दो शतक लगातार सबको अपने फॉर्म से चौंका भी दिया हैं. जिससे भारत और दुनिया भर के कई क्रिकेट प्रशंसकों को आश्चर्य मे पड़े हुए है.

20 चौकों और पांच छक्कों के साथ 174 रनों की पारी खेली

इंग्लैंड की धरती पर चल रहे रॉयल लंदन वनडे कप में पुजारा ने शुक्रवार को वारविशायर के खिलाफ 79 गेंदों में 107 रन बनाए। उन्होंने इस मैच के 45वें ओवर में भी ताबड़तोड़ 22 रन भी बनाए। इससे पहले के मैच मे रविवार को भी ससेक्स की कप्तानी करते हुए सरे के खिलाफ पुजारा ने 131 गेंदों में 174 रनों की शानदार पारी खेली थी। 174 रनों की शानदार पारी मे 20 चौकों और पांच छक्कों के साथ अपनी आश्चर्यजनक पारी के साथ, पुजारा के पास अब यूनाइटेड किंगडम में लिस्ट ए क्रिकेट प्रतियोगिता में किसी ससेक्स बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो कि साल 2019 में नामीबिया के हरफनमौला डेविड विसे द्वारा हैम्पशायर के खिलाफ बनाए गए 171 से ज्यादा है।

इंडिया के वनडे टीम में पिछले 8 साल से बाहर है पुजारा

चेतेश्वर पुजारा भले ही इंग्लैंड की धरती बल्ले से कमाल कर रहे हैं, लेकिन पुजारा को भारतीय टीम के तरफ से अब तक केवल सिर्फ 5 ही वनडे खेल सके हैं. पिछले 8 साल से इंडिया के वनडे टीम में वह जगह तक नहीं बना सके हैं. पुजारा ने प्रथम श्रेणी के 109 मैच में 57 की औसत से 4861 रन बना चुके हैं. 13 शतक और 30 अर्धशतक लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top