IND VS ZIM : इंडिया ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी करने का फैसला देखें लाइव मैच

भारत और ज़िम्बाब्वे

टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल पहले वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ टॉस जीतने में कामयाब रहे हैं. केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.राहुल पिच पर मौजूद नमी का लाभ उठाना चाहते हैं। वह चोट से वापसी कर रहे सभी खिलाड़ियों के लिए उत्साहित हैं। रेजिस चकाब्वा भी पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे। उन्होंने स्वीकार किया कि पहला एक घंटा थोड़ा कठिन होगा। उन्होंने बताया कि मारुमानी और काइया पारी की शुरुआत करेंगे।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई केएल राहुल कर रहे हैं. चार महीने के लंबे अंतराल के बाद केएल राहुल क्रिकेट के मैदान पर उतरने जा रहे हैं और फैंस की सारी नज़रें उनकी परफॉर्मेंस पर होंगी. वहीं हाल ही में बांग्लादेश को मात देने वाली जिम्बाब्वे की टीम के हौंसले भी बुलंद होंगे.टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे. इसका मतलब है कि शुभमन गिल को शिखर धवन के साथ ओपन करने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं ईशान किशन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे.

यह सीरीज़ दोनों टीमों में मौजूद कई खिलाड़ियों के लिए बहुत मायने रखती है। ज़िम्बाब्वे ने हाल ही में बांग्लादेश को मात दी और वह अपनी इस बढ़िया लय को बरक़रार रखने का प्रयास करेंगे। वहीं भारतीय टीम में केएल राहुल और दीपक चाहर की वापसी हो रही है। मज़ेदार बात यह है कि राहुल ने छह साल पहले इसी मैदान पर अपना डेब्यू किया था और अब वह बतौर भारतीय कप्तान हरारे स्पोर्ट्स क्लब में उतरेंगे। मैच से एक दिन पहले कप्तान ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम का आनंद ले रहे हैं।

टीम इंडिया की Playing 11

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुडा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज , प्रसिद्ध कृष्णा.

ज़िम्बाब्वे की Playing 11 : तड़िवनाशे मारुमानी, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स वेस्ले मधेवीरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे, ब्रैड एवंस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगरावा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top