आईपीएल के प्रदर्शन पर ट्रोल हो रहे कोहली ने दिया करारा जवाब, बोले

virat kohli

आईपीएल के इस सीजन में जहां कुछ खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन लोगों की उम्मीदों से कही ज्यादा दिया,वहीं कुछ खिलाड़ियों ने प्रदर्शन को एकदम निराशाजनक स्वरूप दिया। आई पी एल 2022 में रॉयल चैलेंजर की बल्लेबाजी काफी ज्यादा निराशाजनक रही।इसके बावजूद टीम पॉइंट्स टेबल में सात जीत के साथ चौथे स्थान पर उनका स्थान रहा लेकिन इन सबके बावजूद टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस बार अपने प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।

आलोचकों के ऊपर जमकर बरसे कोहली 

आरसीबी के इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस सीजन में 14 मैचों में सिर्फ 309 रन ही बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। अभी आरसीबी लगातार दूसरे सीजन में शीर्ष 4 में जगह बनाने के लिए कोशिश कर रही है। विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख जहां प्रशंसक उन पर करारा प्रहार कर रहे हैं वहीं विराट कोहली ने अब उन आलोचकों को करारा जवाब देने की सोची है।

अभी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने फोन को लेकर कई अहम बात है कि उन्होंने कहा वे मेरे जूते में नहीं हो सकते। वो महसूस नहीं कर सकते कि मैं क्या महसूस करता हूं या कैसे जिंदगी जीता हूं। मैं अपनी पलों को भी नहीं जी सकता।ऐसे में आप शोर कैसे करते हैं आप टीवी को म्यूट कर देते हैं या आप सुनते नहीं है पर ध्यान नहीं देते लोग। मै दोनों का काम करता हूं।

एबी डिविलियर्स को लेकर कोहली ने किया बड़ी बात 

वही इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली ने अपनी सबसे बेस्ट फ्रेंड एबी डिविलियर्स को भी लेकर कई महत्वपूर्ण बातें की। जहां तक ए बी डिविलियर्स की बात है तो उन्होंने पिछले साल ही आरसीबी का साथ छोड़ दिया था। ऐसे में मिस्टर 360 को लेकर विराट ने कहा मैं उन्हें काफी मिस करता हूं। मैं हमेशा उसे बातें करता हूं वह मुझे मैसेज करते रहते हैं।हम एक साथ टच में रहते है। वह आरसीबी के मैच लगातार देख रहे हैं हो सकता है अगले सीजन में वह हमारे साथ जुड़ भी जाएं।

विराट कोहली का खराब परफॉर्मेंस उन पर इस तरह से हावी है कि इस सीजन का सबसे बेहद खराब रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया है। सनराइज हैदराबाद के खिलाफ जीरो पर आउट होते ही विराट तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार हो गए इस सीजन में उनके साथ ऐसा तीन बार हो चुका है।

इस परिस्थिति में विराट कोहली ने कहा मैं उसको बता नहीं सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। पर मैं कुछ नहीं कर सकता मेरी कैरियर में ऐसा कभी नहीं हुआ इसलिए मैं हंस रहा हूं । क्योंकि अब मैंने सब कुछ देख लिया है।इस खेल ने मुझे अब सब कुछ दिखा दिया है।

34 वर्षीय विराट कोहली ने इस मैच में सिर्फ 19.4 का एवरेज दिया, 2008 के पहले एडिशन के बाद का यह सबसे कम एवरेज रहा विराट कोहली के लिए। इस सीजन उनके बल्ले से स्थित एक अर्धशतक निकला।वहीं सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली फिलहाल 68 वीं पायदान पर है।

इसे भी जाने 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top