संजू संघ पृथ्वी की हो सकती है वापसी, इस बार के एशिया कप में खेलेगी टीम इंडिया की युवा। देखें टीम की स्क्वाड।

एशिया कप

दरअसल दोस्तों आपको बता दें एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है। जिसकी शुरुआत 31 अगस्त से की जाएगी। हालांकि वर्तमान समय में बीसीसीआई बोर्ड ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को जारी नहीं किया है। जिसके लिए अभी माहौल गरमा गया है। फैंस ये जानने के लिए काफी उत्सुक है कि 15 सदस्यीय दल में किन प्लेयर्स को जगह मिल सकती है?

टीम की कमान संभाल सकते हैं हार्दिक

दरअसल दोस्तों भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले में 209 रनों से हारी। जिसके बाद मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा आराम की व्यवस्था में रहेंगे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स के यह खबर सत्य रही तो टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जाएगी।

संजू संघ पृथ्वी की हो सकती है वापसी

आपको दोस्तों पता ही होगा भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विकेटकीपर संजू सैमसन काफी लंबे समय से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर है। हालांकि उम्मीद लगाया जा रहा है कि संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिल सकती हैं।

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इस साल घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं। जिसकी वजह से उन्हें भी एशिया कप के लिएटीम इंडिया के में चुना जा सकता है। शॉ एशिया कप मे गिल के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

सचिन के बेटे और रिंकू सिंह का होगा डेब्यू

दरअसल बीसीसीआई बोर्ड इस बार के मुकाबलों में युवा खिलाड़ियों को अधिक प्राथमिकता देगी, क्योंकि इस दौरान आईपीएल के 16वें सीजन में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद लाजवाब साबित हुआ। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस की तरफ से चार मुकाबले खेलते हुए 3 विकेट अपने नाम किए।

जबकि फिनिशर के रूप में अलीगढ़ के रिंकू सिंह को टीम में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने इस साल आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को कई मैच जीताए थे।

Asia Cup 2023 भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम: शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैसमन, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्जुन तेंदुलकर, रवि बिश्नोई, सुयश शर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, आकाश मधवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top