एशिया कप खत्म होते ही सभी भारतीय फैंस को रुला जायेगा ये घातक खिलाड़ी, फिर कभी नहीं पहनेगा टीम इंडिया की जर्सी

रोहित कोहली राहुल का टीम से कटा पत्ता

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप साल 2023 तारीख की घोषणा कर दी है। इस साल यह टूर्नामेंट 17 जुलाई से लेकर 31 अगस्त तक हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा। वहीं शुरुआती चार मुकाबला पाकिस्तान में खेला जाएगा जबकि आखिरी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। तारीखों की घोषणा करने के बाद सभी टीमें और सभी खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारियां में लगे हुए हैं। लेकिन आपको बता दें कि इसी दौरान भारतीय टीम का एक खतरनाक बल्लेबाज जोकि एशिया कप में टीम इंडिया में जगह ना मिलने के कारण से काफी ज्यादा निराश हुए बैठे हैं। अगर उनको इस बार भारतीय टीम में जगह नहीं मिली तो इस टूर्नामेंट के बीच में ही संन्यास का ऐलान कर देंगे।

 

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो निराश हुए बैठे हैं यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि भारतीय टीम में लंबे समय से ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज काफी ज्यादा खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं। फिर चाहे रोहित शर्मा के फॉर्म के बारे में बात करी जाए या लोकेश राहुल के आउट ऑफ फॉर्म के बारे में। वर्तमान समय में यह दोनों ही सलामी बल्लेबाज काफी ज्यादा खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिन्होंने भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए काफी लाजवाब प्रदर्शन दिखाया है और उन्होंने अपने बल्ले से काफी सारे रन बनाए हैं। लेकिन फिर भी उस खिलाड़ी को टीम इंडिया में ज्यादा मिलने से काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी के बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन हैं। जिनको बीसीसीआई द्वारा लगातार नजरअंदाज करने पर काफी ज्यादा नाराजगी जताई है।

 

बल्ले से लगातार निकले हैं रन फिर भी BCCI नही बना रही है मन

जैसा कि आपको बताते चलें 5 सालों के अंदर शिखर धवन भारतीय टीम के किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की नहीं बना पाए हैं। लेकिन जब कोई खिलाड़ी चोटिल होता है या फिर उन्हें आराम देने की जरूरत होती है तब टीम में शिखर धवन को बुलाया जाता है और कप्तान भी बनाया जाता है। जिसका धवन भी अच्छे से फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए बेहतरीन कप्तानी भी करते हैं और बल्ले से काफी ज्यादा रन भी बनाते हैं। लेकिन अगली ही सीरीज में उन्हें फिर से बाहर कर दिया जाता है और फिर फ्लॉप खिलाड़ियों को लगातार मौका दिया जाता है। आप सभी देखिए आईपीएल से इस साल का युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह दी गई है, लेकिन लगातार हर साल रन बनाने वाले खिलाड़ी शिखर धवन को एक भी बार मौका नहीं मिल पा रहा है। वही एक इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने बताया था कि उनका वनडे विश्व कप 2023 खेलना सपना है और अगर ऐसा नहीं होता है तो शिखर धवन जल्द ही कर सकते हैं संन्यास का ऐलान।

 

जल्द ही कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

 

इस साल एशिया कप 2023 में शिखर धवन को काफी ज्यादा उम्मीद है कि लोकेश राहुल के चोटिल होने के कारण से उन्हें एशिया कप में बतौर ओपनर टीम इंडिया में जगह मिलेगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले 10_12 सालों में शिखर धवन भारत के लिए नंबर 1 सलामी बल्लेबाज के रूप में बने हुए हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 34 टेस्ट मुकाबले में 2315 रन बनाया है जिनमें 7 शतक भी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 167 वनडे मुकाबले में 6793 रन बनाए हैं लगा चुके हैं। इसके अलावा मैच में 1759 रन बनाया है प्रदर्शन के बावजूद भी इंडिया में शामिल होने के लिए काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top