इरफान पठान ने किया बड़ा बयान ‘‘दिनेश कार्तिक का रेंज काफी हद तक इस ख़िलाड़ी जैसा ही है’

irfan dk

इंडिया के सीनियर विकेट बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस समयअपने क्रिकेट केरियर बेहतरीन फॉर्म चल रहे है. आईपीएल 2022 दिनेश कार्तिक ने में अपनी नयी आरसीबी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक फिनिशर की भूमिका अच्छे से निभाई है. इसी के प्रदर्शन के आधार पर इसके बाद भारतीय टीम में भी अपना बेस्ट जारी रखते हुए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. दिनेश कार्तिक इस समय पूरे रंग में नजर आ रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान अब इस खिलाड़ी की तुलना दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज एबी डी विलियर्स से कर दिया है.

dk abd

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि ‘दिनेश कार्तिक जैसा खिलाडी कहीं नहीं मिलेगा. इनकी मैं योग्यता को देखकर पर तुलना एबी डिविलियर्स से नहीं कर रहा हूं. बल्कि दिनेश कार्तिक का रेंज काफी हद तक पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स जैसा ही है. डिविलियर्स के जैसा ही दिनेश कार्तिक भी शॉट मार सकते हैं. दिनेश कार्तिक के पास सभी शॉट है.

इरफान पठान ने किया बड़ा बयान

टीम के हिसाब से जरूरत पड़ने पर तेजी से रन भी बनाते हैं. वह लेग साइड के मजबूत खिलाड़ी है. अपने पैरों का बखूबी इस्तेमाल करके गेंद की लाइन में आते हैं जो की काफी शानदार है.’

बार बार हावी हो रहे थे बुमराह, विराट ने मारा ऐसा छक्का, यूजरों को आई सचिन की याद

इरफान पठान का ने आगे कहा कि ‘दिनेश कार्तिक बेहतरीन तरीके से स्पिनर और पेसर दोनों को ही खेल सकते हैं. जो कि एक अच्छे फिनिशर की निशानी है । टीम की जरूरत के हिसाब से अगर आप उन्हें पहले ही गेंद से हिट करने के लिए कहोगे तो वह ऐसा करने भी सक्षम खिलाड़ी है उसकी आज कल की बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस बार के होने वाले टी-20 विश्व कप में उनका खेलना तय है ।आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 330 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top