भारतीय टीम के सेलेक्शन में हुई बड़ी चूक रोहित शर्मा से भी खतरनाक बल्लेबाज को नहीं मिला मौका, हार्दिक बोले

hardik

भारतीय टीम का आयरलैंड के खिलाफ 26 जून और 28 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलना प्रस्तावित है. इस दौरे के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है. इस दौरे के लिए टीम के में चयन मे एक कमी देखने को मिली है. रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन नहीं किया गया है. इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म होता नजर आ रहा है । हम बात कर रहे है इंडिया के ओपनर बेट्समेन पृथ्वी शॉ की जिनको आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन नहीं किया गया ।

सचिन-सहवाग जैसी है बेटिंग स्टाइल

कहा जाता है कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का तरीका पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह मिलता जुलता है. पृथ्वी शॉ की बैटिंग करने का अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का मिलता जुलता है . भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने यहाँ तक कह दिया हैं कि पृथ्वी शॉ में सहवाग, सचिन और लारा जैसे महान बेट्समेन की साफ झलक दिखती है. पृथ्वी भी इन तीनों महान बल्लेबाज की ही तरह बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ को भी अगर लगातार मौके मिले तो वह दुनिया के किसी बॉलर की कुटाई कर सकते है पृथ्वी शॉ को इस वर्ष दिल्ली कैपिटल्स ने 7.5 करोड़ रूपये में रिटेन किया था. पृथ्वी शॉ को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू 2018 में ही मिला था. पृथ्वी शॉ सहवाग की तरह एक शानदार खिलाड़ी है. जो किसी भी विरोधी टीम को अपनी बेटिंग से तहस नहस कर सके

क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट्स में नहीं मिला जगह

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स मे पृथ्वी शॉ ने क्रिकेट खेला है , लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में टीम इंडिया मे चयन नहीं हुआ है. अब तक पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं.जिसमे एक शतक भी शामिल है । पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं.

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

इसे भी जाने राजघराने के होते हुए भी क्रिकेट में पसीने बहाये ये 5 महान खिलाडी, लिस्ट में 4 भारतीय शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top