4 महान भारतीय खिलाड़ी जो गन्दी आदतों के थे शिकार, बिना किये नहीं आती थी नीद

महान खिलाड़ी जो सिगरेट-शराब जैसी गन्दी आदतों के थे शिकार!

क्रिकेट के खेल मे खिलाड़ी के फिटनेस का बहुत ज्यादा ही महत्त्व है। देखा जाये तो अपनी फिटनेस के लिए ही भारतीय टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट में आने से पहले बुरी आदतों को छोड़ना पड़ा। क्रिकेट प्रेम की वजह से ही उन्हें अपनी ज़िंदगी मे शराब , धूम्रपान जैसी कई बुरी चीजों का त्याग करना पड़ा। आज हम 4 महान भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जो की नशे के शिकार थे।

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व टीम इंडिया के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली भी पहले बहुत ज्यादा शराब पीने को लेकर जाने जाते थे, उन्हे यहां तक कि चैनस्मोकर भी कहा जाता रहा लेकिन अपनी क्रिकेट गेम को गंभीरता से लेने के बाद सन 2012 से वे फिटनेस को लेकर ज्यादा सतर्क हो गए , तब से उन्होंने यह सब छोड़ दिया।

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस सूची मे शामिल है , अपने शुरूआती क्रिकेट केरियर मे सचिन तेंदुलकर भी बीयर को मुंह लगा लेते उनको अक्सर ही अपने दोस्त के साथ बीयर पार्टी हुए देखा गया है, हालांकि बाद मे उन्हें अपने केरियर को आगे ले जाने के लिए बीयर को छोड़ना पड़ा।

इशांत शर्मा

दिल्ली के रहने वाले व भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को तो बहुत बार क्लब में पार्टी के दौरान शराब पीते हुए देखा गया था, अक्सर उनकी पार्टी मे टीम के अन्य खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और सुरेश रैना भी मौजूद रहा करते थे, इनकी पार्टी की बहुत सी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है ।

युवराज सिंह

सिक्सर किंग भारतीय टीम के सबसे मशहूर खिलाड़ी मे से एक युवराज सिंह को भी मदिरा का सेवन करते हुए नही कई बार देखा गया , उन्हें अत्यधिक शराब के नशे की कारण ही कैंसर जैसी बीमारी से भी जूझना पड़ा था बाद मे अपनी बीमारी कैंसर का पता चला तो उन्होंने शराब को पीना छोड़ दिया।

विश्व कप 2023 से बाहर हो सकती है साउथ अफ्रीका, इन 2 बड़ी टीमों पर भी मंडरा रहा खतरा, जानिए इंडिया की क्या है स्थिति

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top