दुश्मन न करे दोस्त ने जो काम किया है, ऐसी अजीबोगरीब घटना देख माथा पिटे यूजर – वीडियो वायरल

henery nicholas

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां अंतिम बॉल तक निर्णय बदलने की क्षमता बॉलर तथा बैट्समैन दोनों के हाथों में होती है। वहीं अभी न्यूजीलैंड तथा इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट की सीरीज चल रही है जिसमें से दो मैच इंग्लैंड जीतकर यह सीरीज अपने नाम पहले तो कर ही चुका है। परंतु अपनी साख को बचाने के लिए न्यूजीलैंड की टीम आखिरी मैच लॉर्ड्स में खेलने तथा जीतने के लिए पूर्णता प्रयासरत है इसी दौरान एक घटना काफी अजीबोगरीब घटना घटी जिसके लिए ना तो बॉलर तैयार था ना ही एम्पायर।
वैसे ट्रांस जीत कर न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा पहले दिन के मैच खत्म होने तक 225 रन पांच विकेट गंवाकर बनाएं।

ऐसी अजीबोगरीब घटना देख माथा पिटे यूजर

मैच के पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए हेनरी निकोलस में जैसे ही स्पिनर जैक लीच की बॉल पर करारा शॉर्ट जड़ा बॉल नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े इंग्लिश बल्लेबाज डेरील मिचेल के बल्ले से टकराई और अपना रास्ता बदलते हुए कहीं और चली गई। वही अपनी तरफ बॉल को आता देख मिड ऑफ पर खड़े एलेक्स लेस ने उस बॉल को कैच लपक लिया।

जैसे ही यह वीडियो इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ऑफ ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया। वीडियो को देखते ही सारे लोग हैरान रह गए। उस वक्त किसी को कुछ समझ नहीं आया। यहां तक कि बॉलर लीज भी हैरान थे।यहां तक की वीडियो को देखने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ब्रेन स्ट्रोकस को भी समझ में नहीं आ रहा था कि जो वॉल बाउंड्री की तरफ जा रही थी वह एकाएक कैसे कैच में बदल गई।यहां तक कि अंपायर भी हैरान थे। निकोलस के पास पवेलियन लौटने के सिवा कोई चारा नहीं था।

वहीं अगर हम मैच पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड की टीम का तीसरा टेस्ट शुरुआती दौर से ही अच्छा नहीं था। पहले ही ओवर में ओपनर टॉम लाथम आउट हो गए। केन विलियन भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। उन्होंने मात्र 31 रन बनाए। इसी के साथ निकोलस के आउट होते ही टीम को पांचवा झटका लगा। पांचवे विकेट के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अच्छी साझेदारी करते हुए डेरिल मिचल (78) और टॉम ब्लंडेल 45 रन की अविजित साझेदारी में खेल रहे हैं । नहीं पहले दिन का मैच खत्म होने तक 225 रन 5 विकेट पर न्यूजीलैंड की टीम ने बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top