पंत अय्यर के गैरमौजूदगी में चमक उठे इन खिलाडियों के भाग्य

पंत अय्यर

26 जून से हो रहे आयरलैंड सीरीज में जहां विकेटकीपर ऋषभ पंत और इस स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे हैं वहीं इन दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे मैच में टीम इंडिया में जगह मिली है। अगर हम आयरलैंड दौरे की बात करें तो यहां दो टी-20 मैच का सीरीज होना है। वही ऋषभ पंत और अय्यर की जगह भारत के पास दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी में काफी ज्यादा माहिर है।

आई पी एल 2022 के समाप्त होते ही कई खिलाड़ियों के भाग्य चमके हैं उन्हीं में एक का नाम है राहुल त्रिपाठी। सनराइज हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वह कई बार मैच विनर भी साबित हुए। उन्होंने अपने खेल से कई लोगों को हैरान किया। इस पूरे सीरीज में 14 मैच में उन्होंने 413 रन बनाए। टीवी प्रदर्शन के कारण राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया में जगह मिली । वहीं राहुल त्रिपाठी नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर की जगह खेलने के लिए आने वाले है। उनके पास इतनी काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाज को अपने नाम से खौफ पैदा कर सकते हैं।

वहीं आयरलैंड के दौरे पर पंत की जगह राजू सैमसंग को टीम में शामिल किया गया है। राहुल सैमसंग एक विस्फोटक बैटिंग में तो माहिर है ही साथ ही वह अच्छे विकेटकीपर भी है। आई पी एल 2022 में उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स फाइनल तक पहुंचा था। वहीं आईपीएल में उन्होंने 17 मैच में 458 रन बनाए। अपने प्रदर्शन के बल पर आयरलैंड के दौरे पर कप्तान हार्दिक पांड्या के टीम के अंतर्गत इंग्लिश विकेटकीपर इनकी भी जिम्मेदारी मिल सकती है।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के मैच का अगर हम बात करें तो आज तक टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है। अभी तक उसने आर्यन के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेला और तीनों को अपने नाम किया। इस टीम इंडिया का कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथ में है तो वहीं उप कप्तानी भुवनेश्वर कुमार के पास। निम्न खिलाड़ियों के बल पर भारतीय टीम आयरलैंड की सीरीज निश्चित जीत सकती है।

हार्दिक पांड्या ( कप्तान )भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान) इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड,संजू सैमसंग, सूर्यकुमार यादव,वेंकटेश्वर अय्यर,दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, ( विकेटकीपर ) यजुवेंद्र चहल,अक्षर पटेल,रवि बिश्नोई,हर्षल पटेल, आवेश खान अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top