विश्व कप 2023 से बाहर हो सकती है साउथ अफ्रीका, इन 2 बड़ी टीमों पर भी मंडरा रहा खतरा, जानिए इंडिया की क्या है स्थिति

world cup 2023

विश्व कप 2023 में सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल के अनुसार जहां दो टीमों पर काफी ज्यादा खतरा मंडरा रहा है वहीं भारत की स्थिति भी कुछ खास अच्छी नहीं है। वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 3-0 से हरा नंबर वन की जगह प्राप्त कर ली है। इसकी वजह से बाकी टीमों पर भीख अच्छा खासा असर पड़ा है जहां इंग्लैंड ने अब तक 18 मैचों में से 12 में जीत हासिल की, वहीं पांच मैच में उन्हें हार मिली, तथा एक मैच बिना किसी परिणाम के ही समाप्त हो गया, इस 12 मार्च की जीत के साथ इंग्लैंड के पास कुल 125 पॉइंट्स बने जिसकी वजह से इंग्लैंड नंबर वन की जगह पर अपनी जगहबना पाया। वही नंबर दो पर बंगलादेश ने अट्ठारह में से भारत की जीत के साथ 120 पॉइंट के संग नंबर 2 के स्थान पर अपनी जगह बनाई।

वहीं अगर हम भारत तथा पाकिस्तान को देखें तो सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान भारत से आगे है। जहां पाकिस्तान को नंबर 4 की पोजीशन मिली है वहीं इंडिया-वेस्टइंडीज के नीचे नंबर 6 पर आ गया है। पाकिस्तान में 15 में से नौ मैच जीतकर 90 पॉइंट्स के साथ नंबर 4 और इंडिया 12 में से 8 में जीत कर 79 पॉइंट के साथ नंबर 6 पर बरकरार है।

Ind Vs Ireland T20 2022: जानिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन और बैटिंग लाइन अप

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली गई सीरीज में पाकिस्तान की जीत के साथ ही इंडिया को नंबर 5 से 6 पर आना पड़ा इससे पहले इंडिया नंबर पांच पर मौजूद था। वैसे इस बात से उन्हें कोई खास फर्क नहीं पड़ता क्योंकि इंडिया 2023 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेगा, क्योंकि मेजबान टीम को क्वालीफाई करने की कोई जरूरत नहीं पड़तीवैसे आई सी सी वर्ल्ड कप सूखने का यह पहला एडिशन है,, इस पॉइंट्स टेबल के अनुसार मेजबान टीम के अलावा 7 टीमें सीधे क्वालीफाई करेंगी।

वैसे इस मैच में कुल 13 टीमें भाग ले रही है बाकी दो टीमों का चयन क्वालीफाई मुकाबले के जरिए होगा इस लीग में मौजूद हर टीम को टोटल 8 मैच खेलने का मौका मिलेगा जिसमें 4 मैच उन्हें घर पर और 4 सीरीज बाहर खेलने के लिए जाना होगा। वहीं हर सीरीज में टोटल तीन मैच होंगे। अब यह देखना है कि वर्ल्ड कप 2023 में कौन सी टीम खेलेगी तथा कौन सी टीम बाहर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top