जिसे ऋषभ पंत ने रुलाया उसी 3 खिलाड़ियों को प्रमुख हथियार बनाएंगे हार्दिक पांड्या

hardik pandya

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका के संग 5 मैच का T20 सीरीज हुआ, जिसमें दोनों ही टीमों ने 2-2 से ड्रॉ करने के बाद, अब भारत की टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने के लिए तैयार है। आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में जहां कुछ सीनियर खिलाड़ियों का चयन हुआ है वही कुछ युवा खिलाड़ी भी भेजे गए हैं ।
वहीं भारतीय टीम की कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथ है, तो उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार है। दक्षिण अफ्रीका के मैच के हार के बाद ऋषभ पंत की गलती को हार्दिक पांड्या एक सीख के तौर पर लेंगे वह उन तीन खिलाड़ियों को बिल्कुल मौका देंगे जिन्हें ऋषभ पंत ने मौका नहीं दिया।

उमरान मलिक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच में जहां फैंस उमरान मलिक के डेब्यू का इंतजार कर रहे थे,। वही आई पी एल 2022 के सत्र में भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक का टीम में प्रदर्शन सभी की निगाहों में है। उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया , उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए। इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इनको जगह नहीं मिली लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टीम में इन्हें प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है।

IND Vs IRE: पहले T20 में ईशान किशन के साथ ओपनिंग करेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, हर बल पर मारता है छक्का चौका

UMRAN MALIK

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई ने भी आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने ना तो सिर्फ अच्छी गेंदबाजी की बल्कि प्रेशर में भी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, और इन मैचों में अहम भूमिका निभाते हुए विकेट लिए।

रवि बिश्नोई

वहीं जहां कप्तान केएल राहुल को भी भविष्य का स्टार् बताया जा रहा था । वहीं उन्होंने यह साबित भी किया। आयरलैंड के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई को भी लेना चाहते हैं।

पूरा रिपोर्ट देखने के लिए क्लिक करें 

वेंकटेश अय्यर

हार्दिक पांड्या के स्थान पर जहां वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में ऑलराउंडर के स्थान पर शामिल किया गया था।पिछले साल केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी खिलाड़ी को इंडियन स्क्वाड में जगह नहीं मिली। क्योंकि उस समय वह ज्यादा अच्छे प्रदर्शन ने नजर नहीं आए। केकेआर में इनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। परंतु इन सब के बावजूद व्यंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जोड़ा गया। लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिल पाया जिसके बाद अब आयरलैंड के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है।

वेंकटेश अय्यर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top