ऐसे 5 खिलाड़ी जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे और 2022 के भी विश्व कप में भी खेल सकते हैं

2007 champion

विश्व क्रिकेट मे टी20 इंटरनेशनल का पहला वर्ल्ड कप 2007 दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। वर्ल्ड कप इस वर्ष भी अक्टूबर- में ऑस्ट्रेलिया में खेला जानें वाला है। इससे पहले अब तक टी20 वर्ल्ड कप के सात एडिशन हो चुके है हम ऐसे पाँच प्लेयर का जिक्र करेंगे जो विश्व कप के सभी एडिशन में 2007 से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

1) रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2007 से भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे है । वर्ल्ड कप के पहले एडिशन मे पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 16 गेंद में 2 चौको और एक छक्के की सहायता से 30 रन की आक्रामक पारी भी खेली थी। उस समय उनका बेटिंग ऑर्डर मध्य क्रम हुआ करता था । अब उन्होने अपने आप को एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप मे स्थापित कर लिया है , देखा जाय तो सन 2007 के बाद से रोहित के करियर में बहुत ज्यादा परिवर्तन आ गया है।

rohit

2) दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने हाल ही में आईपीएल 2022 और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका विरुद्ध के हुए 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दमदार वापसी की। दक्षिण अफ्रीका विरुद्ध सीरीज में उन्होंने अपने करियर का पहला हाफ सेंचुरी भी लगाया था। 37 वर्ष उम्र होने के बाद कार्तिक वर्ल्ड कप खुद को चुने जाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है।

dk

3) शाकिब अल हसन

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के महान ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अब तक 31 मैच खेले हैं। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शाकिब अल हसन 41 विकेट के साथ हैं।सन 2007 के प्रथम टी20 वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले कर 67 रन और गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 6 बल्लेबाजों को आउट भी किया था । शाकिब बांग्लादेश क्रिकेट के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह अपनी टीम के लिए आगामी वर्ल्ड कप मे एक बार फिर से महत्त्व पूर्ण खिलाड़ी होंगे।

sakib al hasan

4) मुशफिकुर रहीम
2007 के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को भी इस वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने की संभावना दिख रही है , जब भी टीम मे दबाव की स्थिति रहती है तो टीम को दबाव से निकालना अच्छी तरह से जानते है । विकेटकीपर बल्लेबाज रहीम बांग्लादेश केलिए क्रिकेट टी 20 में खेलने का काफी अनुभव है। इसी कारण से इस वर्ष के टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम मे दिखाई दे सकते है।

rahim

5) महमूदुल्लाह

बांग्लादेशी खिलाड़ी मे महमूदुल्लाह शाकिब और मुशफिकुर के बाद स्टार ऑलराउंडर महमूदुल्ला अपनी टीम मे जगह बना सकते है। उन्होंने हमेशा से ही बांग्लादेश टीम के शानदार प्रदर्शन किया है। वो बांग्लादेश टीम टीम बहुत बार मैच फिनिशर की भूमिका अच्छे से निभाई हैं। इसी कारण से वो इस वर्ष 2022 के वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।

mahmdulla

कभी गयी जमीन तो कभी आसमान इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 17 गेंद में ठोके 78 रन देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top