फैंस के दिल में आयी ख़ुशी की लहर इस तारीख को होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला, वर्ल्ड कप का शेड्यूल आया सामने

भारत और पाकिस्तान

वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दस टीमें भाग लेंगी, जिनमें से आठ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। इन टीमों में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान शामिल हैं। शेष दो स्थान उन टीमों द्वारा भरे जाएंगे जो वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नीदरलैंड, नेपाल, ओमान आदि टीमों के बीच क्वालीफाइंग मैचों की सीरीज के माध्यम से क्वालीफाई करेंगी।

इस तारीख को होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 

15 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच जोरदार क्रिकेट मैच होगा. यह मैच अक्टूबर और नवंबर 2023 के दौरान भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में खेला जाएगा। दोनों देश के क्रिकेट प्रेमी दोनों टीमों के बीच महा संग्राम देखने का अभी से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

pak team

वर्ल्ड कप फाइनल मैच 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

स्पोर्ट्स वेबसाइट एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ होगी. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगाऔर फाइनल मैच 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जहां अंतिम दो टीमें चैंपियनशिप खिताब के लिए भिड़ेंगी।भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलने वाली है। इसके बाद 15 अक्टूबर (रविवार) को टीम का सामना पाकिस्तान के साथ एक हाई-टेक मैच से होगा।

पाकिस्तान सभी मैच भारत के चार शहरों में खेलेंगे

विश्व कप 2023 भारत के कई शहरों जैसे अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान अपने सभी मैच चार शहरों में खेलेंगे। अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु। विश्व कप 2023 में, प्रत्येक टीम कम से कम एक बार अन्य सभी टीमों के खिलाफ खेलेगी। प्रत्येक टीम के नौ मैच खेलने के बाद टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top