36 साल की उम्र में चीते से तेज फुर्ती, पकड़ा गजब का कैच, वीडियो देख हैरान हुए यूजर

broad catch

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वक्त लॉर्ड्स में टेस्ट सीरीज चल रही है। दोनों देशो के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इस वक्त लॉर्ड्स के मैदान मे खेला जा रहा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में छाए रहे। तीसरे दिन भी पूरे मैच मे स्टुअर्ट ब्रॉड ही छा गए। मैच के दूसरे दिन जहां उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर लॉर्ड्स के मैदान पर विकटों का आंकड़ा 100 तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा का कैच लॉर्ड्स के मैदान में तीसरे दिन उन्होंने ऐसा पकड़ा कि क्रिकेट फैंस भी चकित रहे गए । रबाडा का कैच इतना अद्भुत तरीके से स्टुअर्ट ब्रॉड ने पकड़ा कि पूरे स्टेडियम में ताली की बौछार सी हो गई।

स्टुअर्ट ब्रॉड हवा मे छ्लांग लगा कर पकड़ा जबरदस्त कैच

टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जब खेल आरंभ हुआ तो उस समय दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा क्रीज पर थे। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैथ्यू पैट की गेंद पर रबाडा ने बड़ा स्ट्रोक खेलने का असफल प्रयास किया , लेकिन वे गेंद को ज्यादा दूर तक नहीं भेज पाये । यह गेंद फील्डिंग कर रहे स्टुअर्ट ब्रॉड के सिर के ऊपर से जारी थी, इसी बीच ब्रॉड ने हवा मे शानदार छ्लांग लगा दी और उछलते हुए कैच को अपने एक हाथ से पकड़ लिया। ये कैच बहुत ही जबरदस्त था। इस मैच मे रबाडा मुश्किल से केवल दस ही गेंद खेल पाए और टीम के लिए केवल तीन रन का योगदान दे पाए।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने नाम किया यह बेहद खास रिकार्ड

आपको बता दें कि अब स्टुअर्ट ब्रॉड दुनिया के चौथे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक ही मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा विकेट अपने नाम किया है. इससे पहले तेज गेंबाज़ जेम्स एंडरसन और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेरथ यह कारनामा कर चुके है . दोनों दिग्गज श्रीलंकाई गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक ही मैदान पर 100 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. कोलंबो स्पोर्ट्स ग्राउंड पर मुरलीधरन ने 166 विकेट हासिल किए. एंडरसन लॉडर्स के मैदान पर 117 विकेट ले चुके हैं.

स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा लिया गया यह शानदार कैच देखने के लिए नीचे क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top