पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका- स्टार खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

babar azam

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं। इसी महीने एशिया कप का 27 अगस्त से आरंभ होना है और पहला मुकाबला पाकिस्तान का भारत के खिलाफ 28 तारीख को खेला जाएगा । शाहीन अफरीदी के एशिया कप से बाहर हो जाने पर पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्‍तान के तेज़ गेंदबाज़ का अब तो टी20 विश्‍व कप तक भी फ़‍िट होने पर संदेह हो गया है। ताज़ा स्‍कैन और रिपोर्ट को देखते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें 4-6 सप्‍ताह के आराम की सलाह दी है।

shahin afridi

आपको बता दें कि श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ दूसरे टेस्‍ट में शाहीन को यह चोट लगी थी। इसके बाद वह नीदरलैंड्स गई पाकिस्‍तानी टीम का हिस्‍सा थे लेकिन एक भी वनडे नहीं खेले। बाबर आज़म ने नीदरलैंड्स रवाना होने से पहले कहा था कि शाहीन नीदरलैंड्स के खिलाफ कम से कम एक वनडे ज़रूर खेलेंगे, जिससे की वह 27 अगस्‍त से शुरू हो रहे एशिया कप तक फ़‍िट हो जाएं।

चोट के कारण शाहीन अफरीदी इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।

पाकिस्तान बोर्ड ने कहा, “शाहीन शाह अफरीदी को पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी और स्वतंत्र विशेषज्ञों ने नवीनतम स्कैन और रिपोर्ट के बाद 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इसका मतलब है कि शाहीन को एसीसी टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है।”

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, “मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी दुखी हैं, लेकिन वह बहादुर हैं, जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है।”

इंडिया और पाकिस्तान मे महाभिड़ंत 28 अगस्त को होगा यहाँ देखे लाइव 

27 अगस्त से एशिया का सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होगा. श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा. वहीं 28 अगस्त को टूर्नामेंट का महामुकाबला खेला जाएगा यानी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. हालांकि, सभी क्रिकेट फैंस को इस मैच में शाहीन अफरीदी एक्शन मे दिखेंगे यही उम्मीद भी थी . पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है.

एशिया कप 2022 के लिए पूरी पाकिस्तान टीम- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली, शादाब खान, हैदर अली, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, हैरिस रऊफ, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top