“रोहित को जीतना है टी20 विश्व कप तो खुद दें कुर्बानी अपनी जगह इस खिलाड़ी से कराएं पारी की शुरुआत”

भारत और पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन कर दिया गया है । रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अगले महीने विश्व कप 2022 में खेलेगी । टीम के चयन में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एशिया कप 2000 में इतने घटिया प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओ ने वर्ल्ड कप टीम स्थान दिया है ।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया को सलाह देते हुए ट्वीट किया है कि कप्तान रोहित शर्मा को ऋषभ पंत की जगह नंबर चार पर बैटिंग करने के लिए उतरना चाहिए । आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल23की औसत से 934 रन ही बना पाए हैं

रोहित शर्मा को मध्य क्रम में बैटिंग करना चाहिए – वसीम जाफर

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज खिलाड़ी वसीम जाफर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए सलाह दी है। वसीम जाफर में ट्विटर के माध्यम से लिखा है कि“मुझे अब भी लगता है कि टी20 में हम पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनके ओपनिंग करते हुए ही देख सकते हैं। रोहित शर्मा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हैं। एमएस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित शर्मा के साथ एक दांव खेला था। बाकी इतिहास है”। उन्होंने आगे यह भी है लिखा “रोहित के लिए ऋषभ पंत पर दांव लगाने का समय आ गया है। केएल राहुल, ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव मेरे टॉप फाइव खिलाडी होंगे”। वसीम जाफर ने टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बताया कि केएल राहुल, ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव टॉप 5 खिलाड़ी है।

आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप 2022 में इंडिया के मैच 

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top