विराट कोहली से केवल दो कदम दूर नरेंद्र मोदी, जल्द ही तोड़ सकते है रिकॉर्ड

kohli modi

भारतीय टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने मंगलवार को सोशल मीडिया का एक बहुत बड़ा कीर्तिमान अपने नाम हासिल कर लिया है । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने ट्विटर पर 50 मिलीयन फॉलोअर्स बना लिए हैं ।इस तरीके से विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं इनके ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हो चुके हैं । इस कीर्तिमान के साथ ही वह भारत में तीसरे सबसे ज्यादा टि्वटर फॉलोअर करने वाले हस्ती बन चुके हैं । इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आता है । लिस्ट में दूसरे । पर पीएम इंडिया का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट है । पूरे भारतवर्ष में अब इस लिस्ट में विराट कोहली तीसरे नंबर पर विराजमान हो गए है । वही अगर इंस्टाग्राम अकाउंट की बात करें तो विराट कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली हस्ती हैं । विराट कोहली के इन्स्टाग्राम प्लेटफार्म पर 211 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर बन चुके हैं . इन्स्टाग्राम में पूरे भारत में नंबर 1 पर विराट कोहली ही मौजूद है

1021 दिन का इंतजार को तोड़, कोहली बने इंडिया के पहले क्रिकेटर

भारत में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी नम्बर एक तो कोहली तीसरे नम्बर पर है मोजूद

एक लंबे से खराब फॉर्म के बाद उनका चर्चा दुनिया भर में 71वें अर्धशतक लगने के बाद दुबारा से होने लगी है। अफगानिस्तान के विरुद्ध अभी पिछले ही 8 सितंबर को एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में विराट कोहली ने अपने सभी फैंस को चौंका दिया था। एशिया कप के अपने अंतिम मैच उन्होंने टी20 फॉर्मेट का अपना पहला शतक जड़ कर हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था । आपको बता दें कि भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वाली सेलेब्रिटी के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी हैं. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कुल फॉलोअर्स 82 मिलियन हैं. प्रधानमंत्री मोदी के बाद पीएमओ इंडिया (50.5 मिलियन) के फॉलोअर्स हैं. इस लिस्ट तीसरे नंबर पर अब आने वाले विराट कोहली के 50 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

पूरे संसार में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा नम्बर एक पर मोजूद

वही दुसरी ओर हम बात करे दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले हस्ती का तो 133.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं. सोशल मीडिया पर किसी भी सेलेब्रिटी के फॉलोअर्स के आधार को आज वैश्विक पहचान से भी जोड़कर देखा जाता है. मनोरंजन , खेल और इसी तरह की और हस्तियों के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स कमाई के साथ ब्रांड वैल्यू के लिहाज से अहम माना जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top