कभी धोनी का था प्रमुख हथियार, खेलने में थर्रा जाते थे बल्लेबाज, अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

dhoni

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने अगले महीने अक्टूबर में होने वाली T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य वाली भारतीय टीम का ऐलान सोमवार की शाम को कर दिया है जबसे वर्ल्ड कप टीम का चयन हुआ है तभी से यह टीम विवादों में घिरा हुआ है . विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का टीम में ना होना और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का स्टेंड बाय खिलाडी के तौर पर चुना जाना कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए हैरानी का विषय बन चुका है भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हषर्ल पटेल ने टीम इंडिया में दोबारा से वापसी किया है वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान होते ही भारतीय टीम में से खेल चुके ईश्वर पांडे ने भी इन्टर नेशनल क्रिकेट को अलविदा करने का ऐलान कर दिया

भारी मन से इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कहा – ईश्वर पांडे

तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने क्रिकेट से संन्यास का एलान करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा,“आज वो दिन आ गया और भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है. मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी. लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका.”

धोनी के कप्तानी में खेल चुके है तेज गेंदबाज ईश्वर पाण्डेय

टीम इंण्डिया के तेज गेंदबाज रहे ईश्वर पांडे ने अब तक कुल 75 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने केवल 2.90 की इकॉनमी से रन खर्चते हुए 263 विकेट अपने नाम किए हैं. आपको बता दें कि तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दिखाई देते थे.उन्होंने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 25 खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.67 की इकॉनमी से 18 विकेट झटके हुए थे इसके अतिरिक्त ईश्वर पांडे 58 लिस्ट-ए मैच और 72 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 63 और 68 विकेट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top