खराब परफॉर्मेंस से गुजर रहे विराट कोहली को एक और झटका

virat

अभी भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां उसका बेस्ट इंडीज टीम के साथ तीसरा मुकाबला चल रहा है, रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले चुके हैं।

इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने से पहले विराट कोहली कप्तान थे, परंतु जैसे ही उनके हाथ से कप्तानी गई, लगता है उसके बल्ले ने रन लेना भी भूल गया, रन मशीन के नाम से जाने वाली विराट कोहली आजकल एक 1 रन के लिए तरस रहे हैं, वह काफी खराब परफॉरमेंस के दौर से गुजर रहे हैं। जहां पहले मैच में वह मात्र 8 रन बना पाए थे वहीं दूसरे मैच में 18 रन, और तू और तीसरे मैच में अभी वह अपना खाता खोल भी नहीं पाए थे कि गेंदबाज अलजारी जोजफ की गेंद पर शाई होप ने कैच थाम लिया।

विराट कोहली पिछले 2 साल से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं, हर मैच में उनके फैंस उनके इस फॉर्म से निराश ही हो रहे हैं, ऐसी परिस्थिति में लग रहा है कि कहीं उनकी जगह उपकप्तान केएल राहुल ना ले ले, वह एक काबिल बल्लेबाज तो है ही और उन्होंने अभी तक तीनों मैच में शतक मारे हैं परंतु इस समूह के बावजूद उनकी बैटिंग ऑर्डर मैच में अभी निश्चित नहीं हो पाई है, कभी वो ओपनिंग करते हैं तो कभी मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं, अब ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कहीं मैनेजमेंट उन्हें तीसरे नंबर पर ना उतारे।

केएल राहुल पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं, आईपीएल में भी उन्होंने काफी रन बनाया था, उनके बल्ले की सारी दुनिया में फैली हुई है। अभी उन्हें लखनऊ की ने 17 करोड रुपए में खरीदा है और कप्तान बनाया है। ऐसे में उनका विराट कोहली की जगह लेना काफी संभावित नजर आ रहा है।

मेसी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों में काफी रनों की बढ़त के साथ जीत हासिल कर चुकी है,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top