आईपीएल इतिहास के वह पांच खिलाड़ी, जिन्होंने 2008 से 2022 लगातार खेले है आईपीएल मैच

ipl history

आईपीएल मैच फिर से प्रारंभ होने जा रहा है, इस मैच की खासियत यह है कि अब इसमें आठ के बजाय 10 टीमें भाग ले रही हैं जिस कारण अब इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को पहले से ज्यादा रकम मिलने की संभावना है। इसमें वह 5 खिलाड़ी भी शामिल है जिन्होंने 2008 के ऑक्शन में भी हिस्सा लिया था।

इस सूची में पहला नाम आता है सुरेश रैना का, जो कि 2008 में CSK के साथ थे, कई यादगार पारियां भी खेली और मैच में जीते, उस आईपीएल में व चौथे नंबर के खिलाड़ी थे जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाया था, पिछला सीजन उनका कुछ खास नहीं था, जिस वजह से 2022 के लिए CSK ने रिलीज कर दिया। अब वह पुनः आईपीएल के ऑक्शन का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

दूसरे नंबर पर आते हैं क्रिस गेल, इन्होंने आईपीएल कैरियर में KKR, RCB, और पंजाब किंग्स के तरफ से कई यादगार पारियां खेली है, 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रन बनाकर यादगार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 17 छक्के लगाए, परंतु पिछले सीजन में पंजाब की टीम में उन्होंने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दिखाई, इस कारण टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया, परंतु अब इस बार वह फिर ऑक्शन का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

तीसरे नंबर पर आते हैं रॉबिन उथप्पा, 2008 से लेकर उन्होंने भी कई फ्रेंचाइजी के संग खेला, तथा अपनी यादगार पारियां दी,इसी दौरान 2014 में इस खिलाड़ी ने ऑरेंज कैप भी अपने नाम किया, पिछले सीजन में CSK की तरफ से 44 गेंद में 63 रन बनाए और टीम को शानदार जीत दिलाई, वही 15 गेंद पर 3 चौकों की सहायता से 21 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई, इस बार पुन इस मैच के ऑप्शन का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

चौथे नंबर पर आते हैं इशांत शर्मा, इन्होंने भी अभी तक छह फ्रेंचाइजी के संग आईपीएल में मैच खेल चुके हैं, पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इन्होंने तीन मैच खेले, जिसमें से मात्र एक विकेट ही वह ले पाए, अधिक उम्र होने के कारण उनका परफॉर्मेंस उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा, इस कारण उन्हें कोई टीम ले ऐसा कहना मुश्किल है, परंतु वह पुनः ऑक्शन के लिए टीम में शामिल हो चुके है।

पांचवें नंबर पर आते हैं दिनेश कार्तिक, इनका परफॉर्मेंस भी आई पी एल कैरियर में कुछ अच्छा नहीं रहा, किसी भी टीम में वह एक बार से ज्यादा नहीं रह पाए, 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ खेल खेलते हुए केवल एक मात्र आईपीएल का खिताब अपने नाम कर पाए, इसके बाद 2018 में इनको रिलीज कर दिया गया, इसके बाद 2018 व 2020 में दिनेश कार्तिक KKR की कप्तानी करते नजर आए, इस बार बार पुनः ऑक्शन में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top