जब आईपीएल में नहीं खरीदी कोई टीम तब बंद कर दिया आईपीएल देखने ही, आज 8.5 करोड़….

rahul tripathi

आईपीएल खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का एक अनोखा प्रण

बेंगलुरु में आई पी एल 2022 की नीलामी चल रही है, इस बार आईपीएल में 8 टीमों के बजाय 10 टीमें भाग ले रही हैं, इस कारण इस बार खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे की बोली मिली है, इसी बीच हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद में 8. 5 करोड़ में खरीदा है, जबकि उनकी बेस प्राइस ₹4000000 थी, यानी कि वह 21 गुना ज्यादा दाम में बिके हैं, राहुल त्रिपाठी के आईपीएल में आने की स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है l

राहुल त्रिपाठी घरेलू मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे परंतु इन के बावजूद इनका सिलेक्शन आईपीएल में नहीं हो रहा था. तभी 2013 में इन्होंने निर्णय लिया कि जब तक मेरा आईपीएल में सिलेक्शन नहीं हो जाएगा मैं मैच देखने मैदान में नहीं जाऊंगा l

2017 में उन्हें पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला, उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने टीम में जगह दी. जहां उन्हें सिर्फ ₹10 लाख मिले थे।

राहुल त्रिपाठी की घरेलू मैच में काफी अच्छी परफॉर्मेंस रही है,2013-2014 मे इन्होने रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया। वहीं 2014 में उन्होंने सीके नायडू ट्रॉफी में चार शतक जड़े। राहुल त्रिपाठी के पिता सेना में थे, इस वजह उनका ट्रांसफर हमेशा होता रहता था। उनकी सारी पढ़ाई आर्मी स्कूल में हुई। वैसे तो वह इंजीनियर बनना चाहते थे परंतु क्रिकेट के प्रति उनका काफी रुझान था। शायद इसकी वजह यह थी कि उनके पिताजी अजय त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के टीम के लिए खेल चुके थे।

वहीं अगर राहुल त्रिपाठी के T20 कैरियर की बात करें तो उन्होंने 100 पारियों में 26 की औसत में 2215 रन बनाए हैं, उनका स्ट्राइक रेट 130 है अभी तक उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं तथा 12 विकेट भी अपने नाम किए हैं।
पिछले सीजन में केकेआर की टीम के लिए दो अर्धशतक की मदद से 397 रन बनाए थे। उस समय उनका स्ट्राइक रेट 140 था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top