अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास देखें पूरा हाईलाइट मैच

जहां तक हम लोग जानते हैं कि भारत के युवा टीम अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीत लिया है जिससे भारत के युवाओं में क्रिकेट को लेकर काफी खुशियों का माहौल देखने को मिला है बता दें कि या खेता भारत में पांचवी बार जीता है इससे पहले विराट कोहली उन्मुक्त चंद और भी कहीं सितारे इस किताब को अपने होठों से चुम लिया है

भारत पांचवीं बार बना चैंपियन, राज बावा और निशांत सिंधू ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दिलाई जीत.

बेहद ही रोमांचक मैच में निशांत सिंधु ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए और डगमगाती नैया को पार लगाया आइए देखते हैं इससे पहले किस-किस कप्तान के नाम है वर्ल्ड कप जिताने का हक और सम्मान उस सम्मान में एक नया नाम और शामिल हो गया है जिसे हम यश धूल के नाम से जानते हैं.

यश धुल भी भारत को अंडर-19 विश्व कप दिलाने वाले कप्तानों की खास लिस्ट में शामिल हो गए। उनसे पहले मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उन्मुक्त चंद (2012) और पृथ्वी शॉ (2018) की कप्तानी में भारत ने विश्व कप जीता था। इसके अलावा रविकांत शुक्ला (2006), ईशान किशन (2016) और प्रियम गर्ग (2020) की कप्तानी में भारतीय टीम फाइनल में हार गई थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 44.5 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट हो गई।

जेम्स रियू ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से राज बावा ने पांच और रवि कुमार ने चार विकेट झटके। जवाब में भारत ने 47.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से निशांत सिंधू 50 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शेख रशीद ने भी 50 रन की पारी खेली। राज बावा को फाइनल में पांच विकेट लेने और 35 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वहीं, टूर्नामेंट में 506 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top