बैटिंग में रहेंगे फ्लॉप तो गेंदबाजी करेंगे विराट कोहली, किया बड़ा बयान आल राउंडर बनके हम अपनी

virat

विराट कोहली एक ऐसा नाम जिसने क्रिकेट के तीनो फार्मेट में अपने बैटिंग के रिकॉर्ड की झड़ी लगाई है.इसलिए तो इन्हे आधुनिक क्रिकेट का मॉडर्न मास्टर कहा जाता है. भले ही विराट पिछले कुछ साल से वो पुराने वाले विराट के रूप में नजर नहीं आए.लेकिन तब भी इन्होंने अपनी महानता को इतना बड़ा कर लिया है.की 3 साल से कोई शतक नही मारने के बावजूद ये इस समय भारत के 2019 से अब तक दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है.लेकिन आज हम विराट के उस रिकॉर्ड की बात करने जा रहे है जो उन्होंने बुधवार को हांगकांग मैच के खिलाफ बनाया.क्या है वो रिकॉर्ड आइए जानते है.

विराट ने बनाया एक यूनिक रिकॉर्ड

बुधवार को खेले गए मैच में विराट काफी दिनों बाद फार्म में दिखे उन्होंने मात्र 44 गेंदों में 59 रनो की एक अहम पारी खेली.गौरतलब बात करने वाली बात यह है की विराट ने मैच में 3 छक्के और 1 चौका मारा.अमूमन ऐसा होता नहीं लेकिन विराट उस दिन कुछ अलग अंदाज में खेलते दिखे. विराट ने अपने कैरियर का 31 वा अर्धशतक भी लगाया.

लेकिन आज जो हम रिकॉर्ड की बात कर रहे है वो उन्होंने बैटिंग में नहीं बल्कि बॉलिंग में बनाया है.जी हां सही सुना आपने विराट मैच में हांगकांग के पारी का 17वे ओवर फेंकने आए और उस ओवर में मात्र 6 रन दिए और कोई विकेट हाथ नही लगा.आपको बता दे की विराट 2016 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार t 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी की. उन्होंने 2016 में भारत ने हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज का खिलाफ गेंदबाजी की थी.जिसमे उन्होंने विंडीज़ के ओपनर जॉनसन चार्ल्स को आउट किया था. उन्होंने उस मैच का अंतिम ओवर भी डाला था. लेकिन मैच कैरबियाई टीम ने जीता था. उस मैच के बाद विराट ने t20i में हांगकांग के खिलाफ बुधवार को करीब 6 साल बाद गेंदबाजी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top