“हमारी मदद करो हमे आपकी जरूरत है” मैन ऑफ द मैच लेते हुए मोहम्मद रिजवान ने लोगों से मांगी मदद

Asia Cup 2022:”हमारी मदद करो हमे आपकी जरूरत है” मोहम्मद रिजवान ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए लोगों से मांगी मदद

एशिया कप 2022 के ग्रुप ए के अंतिम मैच में कल पाकिस्तान ने हांगकांग को एकतरफा मैच में 155 रनों से हराकर सुपर चार में जगह बना लिया . एशिया कप मे गुप ए से भारत अपने दोनों मुकाबले जीतकर पहले ही सुपर चार में पहुंच गया था अब ग्रुप ए की दूसरी टीम पाकिस्तान बन गया है . ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर चार का स्थान पक्का कर लिया है . इस रविवार यानि कल फिर से सुपर चार में भारत का सामना एक बार फिर पाकिस्तान से चार सितंबर को होगा. इस टूर्नामेंट के सभी टॉप फोर टीमें एक दूसरे से एक-एक बार भिड़ेंगी. अंत मे टॉप की दो टीमों के बीच 11 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। हांगकांग के खिलाफ कल हुए मैच में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने काफी अच्छी भूमिका निभाई। जिसके चलते खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

बाढ़ के कारण संकट से पाकिस्तान की करे सभी मदद

मैच के बाद मैच प्रेजेंटेशन में रिजवान ने कहा किह मारे लिए सबसे ज़रूरी है कि हम परिस्थितियों से तालमेल बिठाएं, भले ही वह टी20 क्रिकेट ही क्यों न हो। गेंद नीची रह रही थी। हमने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद, बल्ले पर सही से नहीं आ रही थी। फिर हमने गेंद नीचे रहने की बात को ध्यान में रखते हुए पारी को आगे बढ़ाया। मैं कड़ी मेहनत करने में विश्वास करता हूं एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते आपको ज़िम्मेदारी लेनी होती है। मैं सभी से पाकिस्तान के लोगों की मदद करने का अनुरोध करता हूं, जो बाढ़ के कारण संकट में हैं।”

रिजवान का विकेट मे अंत तक टिकने से मिली जीत

मैच के बाद कप्तान बाबर आज़म ने टीम के अपने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज ने अंत तक रुके रहने के प्लान को सही ढंग से अपनाया। बाबर आज़म ने कहा“हमारे लिए बहुत अच्छी जीत। शुरुआत में बल्ले से हम अपने शॉट नहीं निकाल पाए। हमारी योजना शीर्ष पर मौजूद बल्लेबाजों को अंत में खेलने की है। आने वालों के लिए आसान हो जाता है। विकेट नीचे रह रही थी, लेकिन जिस तरह से हमने बल्लेबाज़ी की और फ़िनिश किया वह शानदार था। हम चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ अंत तक खड़े रहें और निचले क्रम के बल्लेबाज़ उनके साथ बल्लेबाज़ी करें। नसीम और दहानी ने डेब्यू करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top