एशिया कप की गलती फिर से दोहरायी इंडिया, इस बार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से मिलेगी करारी हार, क्या वजह था जो

ऑस्ट्रेलिया

अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप , ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया हैं। लगातार जारी रहने वाले इन तीनों सीरीज के लिए क्रिकेट टीम के कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे वहीं दुसरी और लोकेश राहुल भारत के उपकप्तानी का जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि क्रिकेट फैन्स को यह भी उम्मीद थी इस लिस्ट में उमरान मलिक और विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम भी जुड़ना चाहिए था लेकिन अंत में यह दोनो नाम लिस्ट में शामिल नहीं है । मोहम्मद शमी, श्रेयस, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में रखा गया है।

आल राउंडर खिलाडी रविन्द्र जडेजा की टीम में कमी खलेगी

एशिया कप में अपने घुटने के चोट के कारण स्टार आल राउंडर खिलाडी रविन्द्र जडेजा अब वर्ल्ड कप 2022 का पार्ट नहीं हैं और उनकी टीम में कमी को पूरा करने के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में मौका दिया गया है हैं। वहीं दूसरी टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट से सही हो जाने के बाद भारतीय टीम में वापसी हो गई है। अपना फिटनेस टेस्ट में भी अब यह दोनों खिलाडी हर्षल और बुमराह पास कर चुके हैं। भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी राहत की बात है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top