तीन बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी से डरते थे वहाब रियाज, एक भारतीय के सामने फटती थी

wahab riaaj

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज का क्रिकेट हमेशा से उतार-चढ़ाव से भरा पड़ा है। वनडे क्रिकेट टीम के लिए वहाब रियाज अब तक 91 मुकाबले खेलते हुए 120 विकेट चटकाए हैं। कई बार वहाब रियाज को पाकिस्तान टीम से बाहर और अंदर होना पड़ा है। अब तक T20 क्रिकेट में वहाब रियाज 36 मैच मे 34 विकेट चटका चुके हैं।

वहाब रियाज ने हाल ही में वर्ल्ड क्रिकेट के 3 सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों का जिक्र किए और बताया कि इन तीन बल्लेबाजों के सामने मुझे गेंद डालने में सबसे ज्यादा मुश्किल होता है। एक वहाब रियाज ने इंटरव्यू के दौरान अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान तीन सबसे कठिन बल्लेबाजों के बारे में बताएं। वहाब रियाज ने साफ तौर से यह स्वीकार किया कि इन खिलाड़ियों के सामने गेंदबाजी करने से मुझे बहुत डर लगता था ।

सबसे ज्यादा डर रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने मे लगा

तीन सबसे मुश्किल खिलाड़ियों में से पहला खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम का, दूसरा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम का और तीसरा भारतीय खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट मे शामिल है। वहाब रियाज ने इस क्रम नेमे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और तीसरे खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका टीम के मिस्टर 360 पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का नाम गिनाए ।

भारतीय टीम के हिटमैन कहे जाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का भी खूब तारीफ करते हुए रियाज ने कहा कि ” रोहित शर्मा के सामने अगर मैं शार्ट पिच गेंद डालता हूं, तो वह बल्लेबाज उन गेंदों को बाउंड्री के उस पार छक्के में आसानी से तब्दील कर देता है। रोहित शर्मा के खिलाफ मैं कई बार शार्ट पिच और बाउंसर गेंद कर चुका हूं। लेकिन रोहित शर्मा इन सब गेंदों के लिए पहले से ही तैयार बैठे रहते हैं, और बहुत ही तेज गति से पुल शॉट खेलते हैं। ”

डिविलियर्स किसी भी गेंदबाज की माइंड पढ़ लेते थे

रियाज ने आगे कहा कि ” डिविलियर्स के सामने अगर किसी भी तरीके से गेंद डाला जाए तो वह बल्लेबाज गेंद को सबसे जल्दी पढ़कर उस गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा देता है। वह बल्लेबाज मेरी गेंदों पर खूब रन बनाया है। वह गेंदबाज मेरी माइंडसेट को पहले पढ़ लेता है कि मैं किस दिशा में गेंदबाजी करूंगा।”

सबसे अंतिम मे पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का तारीफ करते हुए बोले, कि “बाबर आजम ने पाकिस्तानी क्रिकेट लीग के दौरान मेरी गेंदों पर खूब रन बनाया है। बाबर आजम की बल्लेबाजी तकनीक काफी बेहतरीन है, और वह वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है। “

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top