पैसा कमाने के चक्कर में खुद के पैरो में कुल्हाड़ी मारी टीम इंडिया

ind vs sa 2nd t20

क्रिकेट मैच में कहा जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है। मैं इसलिए कह रहा हूं एक समय था जब कोई भी विदेशी खिलाड़ी इंडिया में आता था तो भारतीय स्पिन तिकड़ी के आगे फेल हो जाता था। बड़े बड़े खिलाड़ियों ने घुटने टेके हैं भारतीय स्पिन के सामने मगर आज ऐसा सिचुएशन हो चुका है जहां पर भारतीय स्पिनरों को उन्हीं के सर जमी पर जबरदस्त पिटाई की जा रही है। इसका सबसे महत्वपूर्ण कारण आईपीएल है जिसमें विदेशी खिलाड़ी आकर भारत के सभी गेंदबाजों  की कमजोरी और भारतीय मैदान पर खेलने का अनुभव प्राप्त कर ले रहें है जिसके कारण से भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर कमजोर दिखाई दे रही है।

आईपीएल ने बिगाड़ा खेल 

जहां तक आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर भारतीय खिलाड़ी के साथ साथ विदेशी खिलाड़ी भी उनके टीम में प्रमुख हिस्सा बन जा रहा है। जिस कारण से आपसी  टीम के कमजोरी और मजबूत थी दोनों पक्ष समझ जा रहे हैं। इस वजह से जब भी विदेशी टीम भारत में आती है तो वही खिलाड़ी इनके लिए  विभीषण का काम करेंगे और रावण की लंका की तरह पूरा खेल बिगाड़ दे रहे है।

आईपीएल से पैसा कमाने के चक्कर में खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी टीम इंडिया

आईपीएल से क्या होता है फायदा क्या हो रहा है जहां आईपीएल से फायदे भी बहुत है वही नुकसान पक्ष भी ज्यादा है जिस वजह से दोनों पक्षों में काफी असमंजस की स्थिति है। जहां आईपीएल में कुछ नए खिलाड़ी अपने जलवे बिखेर कर टीम इंडिया में अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ी भारतीय टीम की विशेष जानकारी भारतीय टीम पर हावी हो जा रहा है।

आपकी क्या रॉय है इस विषय में व्यक्त कीजिये 

जहां तक हमारी राय क्या है आपकी क्या राय है हमें कमेंट के माध्यम से अवश्य बताएं कमेंट करने के लिए क्लिक करें 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top