कोहली, बाबर, स्मिथ, नहीं बल्कि ये क्रिकेटर तोड़ने के चक्कर में पड़ा है सचिन का रिकॉर्ड, जड़ा लगातार 10वा शतक

joe root

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में रुकने का नाम नहीं ले रहा। लॉर्ड्स टेस्ट में शतक के द्वारा इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले रूट ने नॉटिंघम मे भी टेस्ट की पहली पारी में भी शानदार शतक जड़ दिया। देखा जाये तो पिछले 18 महीने में रूट का 10वां टेस्ट शतक है। इसके तरीके से रूट ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के टेस्ट शतकों की संख्या की भी बराबरी कर ली। अब तीनों ही खिलाड़ियों के नाम 27-27 टेस्ट शतक हो गए हैं। सचिन का रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखता है।

न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए 277 रनों का पीछा कर टीम को शानदार जीत भी दिलाई. रूट का साथ क्रीज पर नाबाद 32 रन के साथ बेन फोक्स ने भी दिया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 120 रन की पार्टनर शिप कर के सीरीज के पहले ही मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाई. इस शतक के साथ ही जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे कर लिए. मेजबान टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए. न्यूजी लैंडटीम के लिए काइल जैमीसन ने चार विकेट झटके लेकिन वो हार को टाल नहीं पाए.

ये क्रिकेटर तोड़ने के चक्कर में पड़ा है सचिन का रिकॉर्ड

रूट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 12वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। रूट ने अपनी शतकीय पारी से यूनिस खान को पीछे कर दिया । पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस खानने अपने टेस्ट करियर में 118 मैच में 10,099 रन बनाए है। वहीं इंडिया के महान बल्लेबाज दस हजारी सुनील गावस्कर ने भी 125 टेस्ट में 10,122 रन बनाए है। जो रूट के नाम अब तक 119* टेस्ट की 219 पारियों में 50.38 के औसत के साथ कुल 10,178* रन हो चुके हैं। रूट से ऊपर अभी तक 11वें पायदान पर काबिज स्टीव वॉ ने 168 टेस्ट में 10,927 रन बनाए थे। इ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top