भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी ऐसी गेंद, वाइड से होते हुए उखाड़ दी गिल्लियां

bhuvi ball

भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 मे डेब्यू किया था, करीब 10 वर्ष बाद वही स्विंग इस अनुभवी खिलाड़ी की की बॉलिंग में फ़िर से दिखाई दिया । उढ़ीसा के कटक के मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में भुवी ने चमत्कारिक बॉलिंग किया । अपनी जादुई स्विंग गेंदों से हर किसी का दिल जीत लिया। T20 के पांच मैच की सीरीज के दूसरे मैच में भले ही टीम इंडिया परास्त हो गई, लेकिन सबका दिल भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी ने जीत लिया ।

अपनी स्विंग गेंदबाजी से पहले हेंड्रिक्स को बोल्ड किया

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवर की गेंदबाजी मे में मात्र 13 रन देकर चार विकेट झटके। अफ्रीकी पारी के पावरप्ले में ही शुरुआती तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की बेटिंग लाइन को हिला दिया, लेकिन मैच के बीच के ओवरों में विकेट नहीं गिरने से भारत को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। भुवनेश्वर ने मैच के पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर रीजा हेड्रिंक्स (04) को बोल्ड कर भारत को शानदार शुरुआत दी , बोल्ड वाली लहराती गेंद की इनस्विंग देखते ही बनती थी। जबरजस्त स्विंग गेंदबाजी से उन्होंने फिर अपने दूसरे ही ओवर में ड्वेन प्रिटोरियस (04) को भी कैच आउट कर दूसरा झटका दिया। इस विकेट के तुरंत बाद तीसरे ओवर में ही रासी वान डर डुसेन (01) के स्टंप गिरा दिए। साउथ अफ्रीका ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में 23 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया

भुवनेश्वर कुमार ने अपना ही रिकॉर्ड को तोड़ा

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में तीन विकेट लेने के साथ ही अपने एक पुराने रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लिया । दरअसल, 2012 में भुवी नेअपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पावरप्ले के दौरान तीन विकेट झटके थे। आज 8 साल बाद दुबारा उन्होंने ऐसा ही कमाल किया। सीनियर प्लेयर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सीरीज मे आराम देने के बाद भुवनेश्वर भारतीय आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं।

भुवनेश्वर की मैजिकल बॉल देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top