आवेश खान ने फेंकी ऐसी गेंद टुटा बैट्समैन का बल्ला, भरना पड़ा इतना खामियाजा

awesh khan

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में एक विचित्र घटना को देखा गया । भारत की तरफ से 14वें ओवर में भारत की ओर से तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंदबाजी चल रही थी।

रासि वान दर दुसें का बैट बदला और बदल गया पूरा मैच

आवेश खान इस ओवर की तीसरी गेंद को यॉर्कर डालने का कोशिश किया और उस समय बल्लेबाज़ी कर रहे दक्षिण अफ्रीका के बैटर रासि वान दर दुसें ने इस गेंद को मिड ऑफ़ की तरफ रक्षात्मक तरीके से खेला ।लेकिन इसके बाद जब रासि वान दर दुसें अपने बल्ले की ओर देखा तो वह बीच से क्रेक हो चुकी थी और बीचों बीच ऊपर से नीचे तक टूट चुकी थी जिसके बाद रासि वान दर दुसें के लिए नया बैट मंगवाना पड़ गया। इस वक्त तक रासि वान का स्कोर 26 गेंदों में सिर्फ 22 रन ही था और उन्हें नया बैट लेना पड़ा. शायद बैट बदलने का ही प्रभाव था, कि अचानक ही उनका बैट हल्ला बोल डाला या और उनके नए बल्ले से खुलकर रन आने लगे. इसके बाद यह अफ्रीकी बेट्समेन खुल कर अपने रंग में आ गया और फिर 17वें ओवर में उन्होंने तीन छक्के और 1 चौका ठोक दिया.

टीम इंडिया को मिली करारी शिकस्त

भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहले बेटिंग करते हुए 211 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। ओपेनर बल्लेबाज ईशान किशन ने एक शानदार अर्धशतक भी जमाया और बाकि बल्लेबाजो भी जरुरी योगदान मिला ।इसकी बदौलत भारत ने विशाल सा लक्ष्य साउथ अफ्रीका के विरुद्ध रख पाया। जिसके जवाब में बेटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने डेविड मिलर और वान दर दूसें के विस्फोटक पचासे की सहायता से इस बड़े लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया और 5 मैचों की इस सीरीज के पहले मैच को 7 विकेट से जीत कर बढ़त बना लिया ।अगर इंडियन टीम इस मैच को जीत पाती तो यह टीम लगातार 13 टी20 मैच जीतने वाली की विश्व की पहली टीम बनने का रेकॉर्ड बना लेती। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top