IND vs SA 2nd T20: ऋषभ पंत के कप्तानी पर उठे सवाल, इस वजह से हारी टीम इंडिया

ind vs sa t20

IND vs SA 2nd T20: जहां तक हम सब लोग जानते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है क्रिकेट में हार जीत तो लगा रहता है। मगर कुछ हार जोकि अपने से खिलाड़ियों के या फिर कप्तान के वजह से हो इसे आप क्या कहेंगे। आइए हम आपको बताने जा रहे हैं दूसरा T20 मैच हारने के कुछ प्रमुख कारण जो शायद सुधारा जा सकता था रविवार को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला 4 विकेट से हार गई। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार है। इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को लगातार दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी थी।

लगातार दूसरा T20 मैच हारा भारत 

कटक में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने हीरो बनकर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 गेंद में 81 रन बनाए। आज अहम आपको बताने जा रहे है की क्यू हारा भारत और क्या रहा गई कमजोरी जिस वजह से झेलना पड़ा टीम इंडिया को हार आइये बताते है 5 भरी गलतियां।

बल्लेबाजों के फलॉप शो के वजह 

इंडिया की बल्लेबाजी कुछ खाश देखने को नहीं मिल रही है और गेंदबाजी काफी शर्मनाक रही बैटिंग ऑर्डर का सही चयन नहीं दिनेश कार्तिक को 7 वे नंबर पे खेलाना और इस कारन से बुरी तरह से हरी टीम इंडिया।

गेंदबाजी की बुरी तरह से पिटाई 

गेंदबाजों की हमेशा से कमजोरी देखने को मिली है टीम इंडिया को खासकर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के न रहने पर गेंदबाजी काफी फीकी दिखाई दे रही है यूज़वेंद्र चहल आईपीएल के हीरो थे मगर जैसे ही टीम इंडिया में आए उनकी जमकर पिटाई हो रही है। और अक्षर पटेल ने भी काफी रन लुटाए जिस कारण से टीम इंडिया आसानी से मैच हार गई।

IND vs SA 2nd T20 देखे पूरा हाईलाइट 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top