लो हो गया फैसला आखिरकार वही हुआ जो नहीं होना था, T20 विश्व कप का बिगड़ गया समीकरण

ind vs win first t20

पिछले कुछ महीनो से इंडिया टीम में में मौजूद कई खिलाड़ियों को ओपनिंग जोड़ी के तौर पर अज़माया जा चुका है. इसी क्रम मे वेस्टइंडीज के दौरे पर खेले जा रहे टी20 मैचों में रोहित शर्मा के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लागातार ओपनिंग करते हुए दिखाई दे रहे है .ओपनिंग जोड़ी को लेकर किए जा रहे प्रयोग को लेकर मशहूर हिन्दी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी यूटूब चैनल पर अपने विचार को व्यक्त किया है. उन्होंने चैनल मे बात करते हुए कहा कि एशिया कप मे ही अब टीम इंडिया की नियमित ओपनिंग जोड़ी की तस्वीर आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज़ से साफ हो जाएगी.

लाख टके का प्रश्न कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग जोड़ीदार

आकाश चोपड़ा ने यूटूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “सलामी बल्लेबाज़ कौन होगा? क्रिकेट फैंस के लिए ये मिलियन डॉलर सवाल बन गया है. चोट से आराम मिलने के बाद केएल राहुल बेशक अब उपलब्ध हो जाएंगे. तो क्या केएल राहुल ओपनिंग करने जा रहे हैं या फॉर्म मे चल रहे सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करेंगे या विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिलेगा? क्या पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा भी ओपनिंग कर सकते हैं?”

9 ओपनिंग जोड़ी

आकाश चोपड़ा ने ओपनिंग जोड़ी को लेकर आगे कहा,

“एशिया कप मे आपको इस समय चल रहे सबसे बड़े सवाल का जवाब मिलेगा. क्योंकि हम सभी का कहना है कि अब जो भी टीम टी 20 के लिए उतरेगी , वही अक्टूबर- नवंबर मे होने टी20 वर्ल्ड में नज़र आएगी. किसी खिलाड़ी को चोट लगने की स्थिति मे ही किसी भी प्रकर का कोई बदलाव दिख सकता है, अब जिन 15 खिलाड़ी का चयन किया जाएगा, वो वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं.”

आकाश चोपड़ा ने स्पिनर्स को लेकर यह कहा,

“ओपनिंग की तरह हजारो फैंस के मन में एक और सवाल है कि स्पिनरों क्या होगा. युज़ी चहल नंबर वन स्पिनर हैं और आर अश्विन नंबर दो के स्पिनर हैं. इन दोनों के अलावा तीसरे स्पिनर की आवश्यकता हो सकती है? इसके लिए अक्षर पटेल, कुलदीप यादव रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर में से कोई हो सकता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top