8 रनों पर पूरी टीम खत्म 7 गेंदो में मैच खत्म, T20 क्रिकेट बना मजाक !

8 run all out

आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच मे नेपाल की पूरी टीम संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मैच में 8 रनों पर पूरी टीम आउट हो गयी। क्रिकेट इतिहास मे पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर जैसी पाँच देशो की टीमें भाग ले रही हैं। पांच देशों की इस सीरीज को जीतने वाली टीम ही अगले साल 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप मे खेलने का मौका मिलेगा ।

8 रनों पर पूरी टीम खत्म 7 गेंदो में मैच खत्म

शनिवार (4 जून) को यूएई के विरुद्ध को खेले गए आईसीसी अंडर-19 वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालिफायर 2022 के ऐतिहासिक मैच में नेपाल की पूरी टीम 8.1 ओवर में सिर्फ 8 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरीके से इस मैच मे नेपाल महिला क्रिकेट टीम की छह बैटर का खाता भी नहीं खुला । इस मैच मे नेपाल की तरफ से स्नेहा महारा ने सबसे ज्यादा 3 रन की पारी खेली।

यूएई की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए महिका गौर अपने पूरे चार ओवर में केवल दो रन देकर पांच विकेट झटके । इसके अअतिरिक्त इंदहुजा नंदाकुमार ने भी मात्र छह रन देकर विकेट चटकाए। समायरा धरणीधरका ने महज एक गेंद ही डाली और उसपर एक उन्हे एक विकेट मिला ।

टारगेट का पीछा करने उतरी यूएई की टीम 1.1 ओवर में ही जीत हासिल करने मे कामयाब रही। यूएई की सलामी बल्लेबाज तीर्थ सतीश और लावन्या केनी ने मिलकर बिना विकेट खोये मैच को जिताया। नेपाल की अनु कादयत ने अपने पहले ही ओवर में उतने रन लुटा दी जितने उसकी पूरी नेपाल की टीम ने 8.1 ओवर में बनाने में सफल रही। क्रिकेट इतिहास में पहली बार कोई टीम 10 से कम रन के स्कोर में सिमट गयी होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top