शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, मै सचिन को मारना चाहता था और मारा भी, मगर नशीब अच्छी थी

sachin vs rawalpindi

वर्ष 2006 में भारत और पकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज चल रही थी। इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में शोएब अख्तर को सामना भारत के सचिन तेंदुलकर से करना पड़ा था। इस मुक़ाबले मे अख्तर सचिन को अपनी गेंद से मैच मे ही मारना चाहते थे। इस बात का जिक्र रावलपिंडी एक्स्प्रेस शोएब अख्तर ने लगभग 15 वर्ष के बाद एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के खुलासा किया ।

शोएब ने बताया , “सबके सामने मै पहली बार ये राज खोल रहा हूं। 2006 में कराची टेस्ट में मैं सचिन तेंदुलकर को जानबूझ कर गेंद मारना चाहता था। किसी भी हालत पर उन्हें जख्मी कर गिराना चाहता था। उस समय कप्तान इंजमाम मुझे कह रहा था कि तू आगे से बालिंग कर लेकिन मैंने कहा कि मैंने सचिन को मारने को लेकर प्लानिंग कर रखी है मैंने इसके बाद उनके हेलमेट पर मारा भी और मुझे लगा कि सचिन तो अब गए। लगा किअब तो मर ही जाएंगे। लेकिन जब मैंने वीडियो देखा था तो गेंद केवल उनके हेलमेट पर ही लगी थी और सिर बच गया है । फिर मैंने अगला कोशिश किया कि उन्हें जख्मी करूं।”

शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि यह वही टेस्‍ट मुक़ाबला है, जिसमें भारत के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने पहले ही ओवर में सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्‍मद यूसुफ को आउट करके हैट्रिक पूरा किया था । हेट्रिक के बावजूद भारत को इस टेस्‍ट में 341 रन की करारी हार झेलनी पड़ी थी, जिससे वह तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया था।

आइये जानते है पूरी जानकारी 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top