क्रिकेट खेलने के साथ ही सरकारी नौकरी करते हैं ये खिलाड़ी

सरकारी नौकरी पाने के लिए भारत के दिन रात कड़ी मेहनत करते है पर भारतीय टीम के लिए खेलना उससे बड़ा सपना होता है। लेकिन हर युवा का सपना पूरा नहीं होता । बहुत ही कमयुवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट तक ही खेल पाते हैं , बहुत ही कम खिलाड़ियो को भारत के लिए खेलने का अवसर प्राप्त होता है

अगर हम क्रिकेट खेल की बात करें तो क्रिकेट बोर्ड करोड़ो मे क्रिकेटरों को पेमेंट करती है । कई खिलाड़ी सरकारी नौकरी में भी एक अच्छे पद कार्य करते है । इस ब्लॉग में आज हम ऐसे क्रिकेटरो की जानकारी देंगे जिनकी एक अच्छी सरकारी नौकरी भी है।

1-सचिन तेंदुलकर

इस सूची में मे सबसे बड़ा नाम सचिन तेंदुलकर का है जो इंडियन एयर फोर्स में एक ग्रुप कैप्टन के रूप मे तैनात हैं। सचिन तेंदुलकर वनडे क्रिकेट के इतिहास के महानतम बल्लेबाज है । सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों का रिकॉर्ड है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ना असंभव नजर आता है।

2- महेंद्र सिंह धोनी
भारत के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 28 साल बाद भारत को विश्व विजेता बनाया था। धोनी ने इसके अलावा भारत को 2007 में T20 चैंपियन और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी विजेता बनाया था।वह एक क्रिकेटर होने के साथ-साथ लेफ्टिनेंट कर्नल भी है।

3- केएल राहुल

के एल राहुल भारत के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक है। बात करें सरकारी नौकरी की, राहुल भी आरबीआई में एक असिस्टेंट मैनेजर है। वो भी हमें आरबीआई बैंक के विज्ञापन में अक्सर नजर आते हैं।

4 -युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं। वे अक्सर अपने कॉमेडी अंदाज जाने जाते हैं जिसकी वजह से वह सभी के फेवरेट भी बन चुके हैं। यह बात सबकी जानकारी मे शायद ना हो कि यह खिलाड़ी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में एक इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पोस्ट पर नियुक्त है

उमेश यादव

उमेश यादव टीम इंडिया के महत्त्वपूर्ण तेज गेंदबाज मे से एक है । उमेश यादव वैसे तो एक पुलिस कॉन्स्टेबल बनने का सपना देखते थे, मगर इस समय में वे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में एक असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट पर भी तैनात है। उनके फैंस अक्सर उन्हें के एल राहुल के साथ ही आरबीआई के विज्ञापन में अवश्य देखते होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top