यदि ये तीन बल्लेबाज ओपनिंग करते तो इतिहास पलट देते, जानिए कौन

dhoni

विश्व क्रिकेट हिस्ट्री में अब तक कई दिग्गज ओपेंनिंग बल्लेबाज रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, जयसूर्या गिलक्रिस्ट , मैथ्यू हेडन, सईद अनवर ये सभी खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास के बेस्ट बल्लेबाज थे । कोई भी प्लेयर को ओपनिंग करने के लिए विशेष साहस दिखाना होता हैं। ओपेनिंग बैटर के पास रन बनाने के ज्यादा अवसर भी रहते है क्योंकि मध्य क्रम या निचले क्रम के बल्लेबाजों कम बल्लेबाजी करने का अवसर मिल पाता है। तो आज हम आपको इंडिया के ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में चर्चा करेंगे जो यदि ये तीन बल्लेबाज ओपनिंग करते तो इतिहास पलट देते जिन्होंने बैटिंग आर्डर में पारी की शुरुआत करने का अवसर मिलता तो शायद वे कई बड़े रिकॉर्ड्स बना डालते

तीन बल्लेबाज ओपनिंग करते तो इतिहास पलट देते

1.) युवराज सिंह

युवराज सिंह अगर ओपेनिंग करते तो वो जमकर रन बनाते । वह एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के रूप में दुनिया के सामने आते अगर युवराज सिंह को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला होता । युवराज के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 304 वनडे मैचों में 8701 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 52 अर्धशतक देखने को मिले है।

2) महेंद्र सिंह धोनी

सबसे सफलतम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल सका था। उनका भारतीय क्रिकेट में जो योगदान है उसे तोड़ पाना लगभग असंभव है । जब वह कैप्टन बने तब भी टीम इंडिया के सचिन ,सेहवाग और गंभीर जैसे बेहतरीन ओपनर थे। इसलिए, उन्हें टॉप क्रम में बल्लेबाजी करने का ज्यादा आवासर ही नहीं मिला।

3) सुरेश रैना

सुरेश रैना के जिस तरह के बैटिंग स्टाइल हैं, उसे देख कर भी लगता था कि अगर वो ओपनिंग करते तो शायद काफी ज्यादा रन बना सकते थे टीम इंडिया मे सुरेश रैना मध्यक्रम के जबरदस्त बल्लेबाजो मे से एक हैं। । रैना ने भारत के लिए कई मैचों में अपने बैटिंग के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है। सुरेश रैना ने 226 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 5615 रन बनाए हैं। इस दौरान रैना ने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं।

आप के सबसे पसंदीदा बल्लेबाज कौन है 

आइये जानते है पूरी जानकारी 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top